Trending News

भारत में लॉन्च हुई नई एडवांस Audi A6, जानिए गाड़ी की कीमत और खासियतों के बारे में

[Edited By: Admin]

Friday, 25th October , 2019 06:03 pm

जर्मन कंपनी ऑडी की नई A6 भारत में लॉन्च हो चुकी है. ये लग्जरी सिडान कार भारत में काफी लोकप्रिय है और कंपनी की देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल्स में से एक है. नई Audi A6 को 54.20 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है. ए6 में आपको 2.0-litre TFSI petrol engine मिल रहा है, जो कि 245hp की कमाल की पावर और 370Nm का टॉर्क जनरेट करता है. ये कार 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार सिर्फ 6.8 सेकेंड्स में ही पकड़ सकती है. साथ ही ये भारत में लॉन्च होने वाली ऑडी की पहली BS-VI कम्पलाइंट वाली कार है.


कार के लॉन्च को लेकर ऑडि इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा है कि नई ऑडी ए6 के लॉन्च के साथ हम आपके सामने इस सक्सेसफुल सिडान का 8-जनरेशन मॉडल लेकर आएं हैं, जिसमें कई इनोवेशंस किए गए हैं. नई Audi A6 बेस्ट लग्जरी और टेक्नॉलजी ऑफर करती है और ये भारत में हमारी पहली BS-VI कम्पलाइंट मॉडल कार है.

Audi A6 के डिजाइन को कंपनी ने अपडेट किया है और अब ये ज्यादा अप-टू-डेट और मॉडर्न नजर आ रही है. इसमें नई Matrix LED headlights दी गई हैं, जो कि इसे शार्प लुक दे रही है. इसमें क्रोम स्ट्राइप से कनेक्टेड नई LED tail lamps दी गई हैं. कार में नए व्हील्स भी दिए गए हैं. इसके इंटिरियर में कंपनी ने बड़े बदलाव किए हैं. A6 को नया ब्रैंड न्यू केबिन दिया गया है. ऑडी ने इसमें सब कुछ टच-बेस्ड देने की कोशिश की है और बहुत कम ही फिजिकल बटन्स दिए हैं. लॉन्च होने के बाद अब Audi A6 का भारत में सीधा मुकाबला BMW 5 Series, Mercedes-Benz E-Class और Jaguar XF से होगा.

Latest News

World News