Trending News

यूपी पुलिस का 'मिशन मुख्तार अंसारी' शुरू, पंजाब के लिए रवाना हुई स्पेशल टीम

[Edited By: Punit tiwari]

Monday, 5th April , 2021 06:16 pm

बांदा-यूपी पुलिस का 'मिशन मुख्तार अंसारी' शुरू हो गया है। पंजाब की रोपड़ जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को आज यूपी लाया जाएगा। मुख्तार को लाने के लिए पुलिस की विशेष टीम रवाना हो गए है। वहीं एडीजी प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश को मुख्तार अंसारी को पंजाब से बांदा जेल लाने की जिम्मेदारी दी गई है।

वह आज पंजाब, आईजी चित्रकूट की टीमों के संग रहेंगे। पुलिस की विशेष टीम मुख़्तार को रात तक बांदा जेल लेकर पहुंचेंगे।

आईजी के सत्यनारायण ने बताया कि मुख्तार को विशेष सुरक्षा के बीच रोपड़ से बांदा लाया जाएगा। सड़क मार्ग से ही लाने का कार्यक्रम है। चित्रकूट धाम मंडल की स्पेशल पुलिस टीम को मुख्तार को जेल तक लाने की जिम्मेदारी दी गई है। 30 पुलिसकर्मियों की स्पेशल टीम में एक सीओ, दो एसएचओ और 6 एसआई भी शामिल हैं। काफिले की सुरक्षा में पुलिस की 10 गाड़ियों समेत वज्र वाहन भी लगाया गया है। बताया जा रहा है कि प्रिजन वैन में मुख्तार अंसारी को रोपड़ से बांदा लाने की तैयारी है।

इसके साथ ही एक बटालियन पीएसी (50 पुलिसकर्मी) और ऐंबुलेंस के साथ मेडिकल टीम भी मुस्तैद रहेगी। मिशन मुख्तार में कोई चूक ना होने पाए इसके लिए पुलिस ने खास तैयारियां की हैं। सीसीटीवी से जेल के मेन गेट की निगरानी हो रही है। वहीं जेल स्टाफ को भी बिना जांच-पड़ताल किए एंट्री नहीं दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं। बांदा जेल की बाउंड्री वॉल पर हर 10 से 15 फिट की दूरी पर सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया जा रहा है।

इसी कड़ी में बांदा मण्डल कारागर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई। जेल में आने जाने वाले लोगों के साथ ही जेल में आने वाले अपराधियों पर भी नजर रखी जायेगी। कारागार में जेल पुलिस के अलावा सुरक्षा की दृष्टि से दो इन्स्पेक्टर अतिरिक्त पुलिस बल भी जेल के बाहर मौजूद रहेगा।

 

Latest News

World News