Trending News

अनुराग ठाकुर ने विपक्ष को दी खुली चुनौती, पूछा- कृषि कानून में कहां लिखा है कि मंडी और MSP बंद हो जाएगी

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 12th February , 2021 12:52 pm

नई दिल्ली-केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज भी जारी है। किसान आंदोलन के बहाने विपक्षी दल लगातार सियासत करने में लगे हुए है। इतना ही नहीं विपक्षी पार्टियां कृषि कानून को लेकर किसानों में भ्रम डालने की भी कोशिश कर रही है। इस बीच राज्यसभा में कृषि कानून को लेकर वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्ष को चुनौती दे डाली।

केंद्रीय बजट पर चर्चा करते हुए वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि आज इंटरेस्ट रेट कम हो रहा है। कई सहूलियतें मिल रहीं हैं। जिससे आम आदमी और गरीबों को घर मिल रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार देश को इकोनॉमिक पॉवर हाउस भी बनायेगी। आज मोबाइल का दूसरा सबसे बड़ा निर्माता बनकर भारत उभरा है। सात टेक्सटाइल के बड़े पार्क बनने हैं।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस और विपक्षी दल के नेताओं को मेरी खुली चुनौती है कि बताए कृषि कानून में कहां लिखा है कि मंडी और MSP बंद हो जाएगी। आप अपनी राजनीति के लिए किसानों को मत इस्तेमाल कीजिए। हमने किसानों की आय को दोगुना करने का काम लिया है तो इसे करके ही छोड़ेंगे।

वित्त राज्यमंत्री ने कहा कि बजट में 65,000 करोड़ का एक बड़ा हिस्सा पीएम किसान योजना में दिया गया है। विपक्ष कहते हैं कि कृषि कानून काला कानून है जिसकी नज़र ही काली होगी तो सोच भी वैसी ही होगी। किसानों की आय दोगुनी करने के लिए ही इस कानून को लाया गया है, हम किसानों की आय दोगुनी करके ही छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि इस बजट में आशा दिखती है..आशा एक नए भारत और आत्मनिर्भर भारत की। इसमें विशेष तौर पर देखा जाए तो पूंजीगत व्यय में 34.5 प्रतिशत की वृद्धि की गई है जो अपने आप में रिकॉर्ड है।

Latest News

World News