Trending News

मेरठ में कोरोना के नए स्ट्रेन का मंडरा रहा खतरा,ब्रिटेन से आए 3 लोग कोरोना पॉजिटिव

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 26th December , 2020 12:33 pm

मेरठ-ब्रिटेन से मेरठ आए एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं उनके संपर्क के छह और लोग संक्रमित हैं। इसके बाद मेरठ में प्रशासन की ओर से अलर्ट जारी कर दिया गया है। डीएम के. बालाजी ने प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को विशेष सतर्कता बरतते हुए सभी के संपर्कों की जांच कराने और संबंधित क्षेत्र को सर्विलांस पर लेने को कहा है। एडीएम सिटी अजय कुमार तिवारी और सीएमओ डा.अखिलेश मोहन को विशेष जिम्मेदारी दी गई है। डीएम के. बालाजी ने ब्रिटेन से आए तीन लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है।

ब्रिटेन से लौटे कुल 77 लोगों की मेरठ जिले में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने जांच कराई। इसमें से 42 लोगों की आरटीपीसीआर जांच की गई। इसमें से तीन लोग जो अभी हाल ही में ब्रिटेन से लौटे हैं। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनके पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। पूरे जिले में अलर्ट जारी कर दिया गया है। इनका सैंपल अब ब्रिटेन के नए वायरस की जांच के लिए पुणे भेजा जाएगा।

डीएम के. बालाजी ने बताया कि आरटीपीसीआर की रिपोर्ट में ब्रिटेन से आए एक ही परिवार के तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनके संपर्क में भी छह लोग कोरोना संक्रमित हैं। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सतर्क है। सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन ने बताया कि हालांकि इन सभी मरीजों में कोरोना के प्रारंभिक लक्षण ही हैं। अभी इनकी दूसरे स्टेज के लक्षण नहीं मिले हैं, लेकिन एहतियात के तौर पर इनके सैंपल जांच के लिए पुणे भेजे जा रहे हैं। इसकी जांच रिपोर्ट के बाद इनका पता लगाया जाएगा किन में नया वायरस तो नहीं है।

Latest News

World News