Trending News

राजधानी लखनऊ के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म,हॉस्पिटल प्रशासन ने लगाया नोटिस

[Edited By: Punit tiwari]

Wednesday, 21st April , 2021 04:10 pm

लखनऊ-कोरोना के बढ़ते संकट के बीच राजधानी लखनऊ के अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत का भारी संकट खड़ा हो गया है। ऑक्सीजन की कमी के चलते लखनऊ के सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ प्राइवेट अस्पतालों का भी दम फूलने लगा है हाल ये है कि ऑक्सीजन की किल्लत की वजह से गोमतीनगर स्थित मेयो हॉस्पिटल ने गेट के बाहर ऑक्सीजन के स्टॉक खत्म होने और अपने मरीजों को हायर सेंटर ले जाने का नोटिस चिपका दिया है।

नोटिस में लिखा है कि अस्पताल में ऑक्जीन की सप्लाई नहीं है। इसलिए तीमारदारों से अनुरोध है कि वे अपने मरीजों को हायर सेंटर ले जाएं। वहीं टीएस हॉस्पिटल में भी ऑक्सीजन की किल्लत की वजह से मरीजों को बाहर निकाला जा रहा है। हालांकि नोटिस लगने के कुछ देर बाद मेयो हास्पिटल में जिला प्रशासन की ओर से कुछ घंटों का बैकअप भेजा गया है, लेकिन अभी भी किल्लत बरकरार है। वहीं टीएस मिश्र हॉस्पिटल से भी मरीजों को ले जाने को कह दिया गया है।

राजधानी के बलरामपुर अस्पताल आक्सीजन की भारी किल्लत हो गई है। सूत्रों के मुताबिक कुछ घंटों की आक्सीजन सप्लाई रह चुकी है। बता दें कि बलरामपुर अस्पताल में 290 मरीज भर्ती हैं। अस्पताल प्रशासन ऑक्सीजन के संकट को लेकर सीएमओ और डीएम को पिछले कई दिनों से लगातार मेल और फोन के माध्यम से सूचित कर रहा है।

इसके बावजूद अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। वहीं जिला प्रशासन के मुताबिक ऑक्सीजन की व्यवस्था की जा रही है। सीएमएस डॉ आर के गुप्ता ने बताया ऑक्सीजन का स्टॉक जल्द खत्म होने वाला है। वहीं अस्पताल के निदेशक डॉ राजीव लोचन के मुताबिक अभी सात से आठ घंटे की ऑक्सीजन मौजूद है। वहीं अस्पताल प्रबंधन जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को दो-तीन दिनों से लगातार मेल करके वह फोन के माध्यम से जानकारी दे रहा है। उन्होंने बताया कि अब ऑक्सीजन का जल्द प्रबंध करना होगा नहीं तो मुश्किल बढ़ सकती है। 

Latest News

World News