Trending News

वीडियो : मथुरा में RPF जवान ने जान में बचाई यात्री की जान, CCTV में कैद हुई तस्वीर

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 18th December , 2020 02:11 pm

उत्तर प्रदेश के मथुरा रेलवे स्टेशन पर गुरुवार की शाम एक RPF सिपाही की सतर्कता और सूझबूझ से एक यात्री की जान बच गई। यात्री चलती ट्रेन पर चढ़ने का प्रयास कर रहा था, लेकिन उसका पैर फिसला और वह ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंस गया। सिपाही ने यात्री को खींचकर बाहर निकाला और ट्रेन रुकवाकर उसे सुरक्षित उसके गंतव्य के लिए रवाना कर दिया। इस दौरान यात्री के चेहरे पर हादसे का खौफ साफ दिख रहा था। उसने सिपाही को ढेर सारी दुआएं दी।

प्लेटफार्म नंबर दो का मामला

दरअसल, रोज की तरह RPF सिपाही सतीश अपने अन्य साथियों के साथ गुरुवार की शाम मथुरा जंक्शन पर ड्यूटी कर रहे थे। तभी पुणे से जम्मूतवी जाने वाली झेलम एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म नम्बर 2 से दिल्ली की तरफ जाने जे लिए रवाना हुई। इसी बीच एक यात्री जल्दबाजी करते हुए ट्रेन पर चढ़ने का प्रयास करने लगा। लेकिन संतुलन बिगड़ने से यात्री का पैर फिसल गया और वह गिर पड़ा। जिसके बाद यात्री ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंस गया। यह देख वहां मौजूद हर कोई व्यक्ति सकते में आ गया। वहीं, यात्री की जान आफत में देख RPF जवान सतीश ने अपनी जान की परवाह न करते हुए ट्रेन से गिरे यात्री को खींचकर बाहर निकाला और ट्रेन को रुकवा कर उसे दिल्ली के लिए रवाना कर दिया।

CCTV में कैद घटना

सिपाही की बहादुरी की पूरी घटना रेलवे स्टेशन पर लगे CCTV कैमरे में कैद हुई है। इस तरह यात्री की भी जिंदगी बाल-बाल बची है। इस बारे में रेलवे सुरक्षा बल के सहायक आयुक्त केशव सिंह ने बताया कि सिपाही सतीश ने यात्री की जान बचाई और उसे ट्रेन में बिठाकर रवाना कर दिया।

Latest News

World News