Trending News

जेल से महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने लिखा उपराज्यपाल को एक और पत्र

[Edited By: Rajendra]

Thursday, 10th November , 2022 12:27 pm

सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के उपराज्यपाल को एक और चिट्ठी लिखी है। इस बार सुकेश ने दिल्ली की जेल से खुद का और उसकी पत्नी का ट्रांसफर करने की अपील की है। सुकेश ने एलजी से दिल्ली की जेल से बाहर देश की किसी भी और जेल में अपना और अपनी पत्नी को शिफ्ट करने के लिए लेटर लिखा है। बता दें कि सुकेश ने अपने वकील के जरिए 8 अक्टूबर और 5 नवंबर को एलजी को चिट्ठी लिखकर सतेंद्र जैन, आम आदमी पार्टी, अरविंद केजरीवाल और कैलाश गहलोत के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग की थी। इन्ही शिकायतों को आधार बनाकर अब सुकेश ने खुद का और अपनी पत्नी का ट्रांसफर दिल्ली की जेल से बाहर करने की प्राथना की है। उसने आम आदमी पार्टी के नेताओं के खिलाफ अपनी शिकायत वापस लेने के लिए लगातार धमकी दिए जाने और दबाव बनाने का आरोप लगाया।

एडवोकेट ए. के. सिंह, सुकेश के वकील us kgk dh मैं ये नहीं कहता कि आप सुकेश के आरोपों को सही मानिए। मैं बस इतना कहता हूं कि आप आरोपों की जांच तो कराइए। तिहाड़ में कैदियों के साथ क्या होता है, यह हम सब जानते हैं। अंकित गुर्जर को ही लीजिए। उसका 'कोल्ड ब्लडेड मर्डर' हुआ है... मैं उससे हफ्ते में दो बार मिलता हूं या वीडियो कॉन्फ्रेंस पर बात करता हूं। उसी से मुझे ये सूचनाएं मिल रही हैं, जिन्हें मैं उपराज्यपाल तक पहुंचा रहा हूं।

वैसे, जेल में बंद सुकेश दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को कई लेटर लिख चुका है। उसने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मंत्री सत्येंद्र जैन और आम आदमी पार्टी को लेकर कई दावे और गंभीर आरोप लगाए हैं। 9 नवंबर 2022 की तारीख में अपने वकील एके सिंह के जरिए भेजे लेटर में उसने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी, सत्येंद्र जैन, अरविंद केजरीवाल और कैलाश गहलोत के खिलाफ एलजी ऑफिस से की गई शिकायतों को वापस लेने के लिए दबाव बनाया जा रहा है।

सुकेश चंद्रशेखर और लीना के वकील अशोक कुमार सिंह ने इस पत्र में आगे लिखा, "7 नवंबर को लीगल केस में मैं सुकेश के काउंसिल होने के नाते उससे मंडोली जेल में मिलने गया था जहां उसने अपनी ये प्राथना मुझे हैंड रिटर्न लिखकर दी है जिसे मैं आपके और आपके दफ्तर के सामने रख रहा हूं।" सुकेश की हैंड रिटन चिट्ठी, टाईप की गई चिट्ठी प्राइम मिनिस्टर ऑफिस, प्रेसिडेंट ऑफिस, होम मिनिस्टर ऑफिस, चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को भी भेजी गई है।

लेटर में 7 नवंबर की शिकायत को भी अटैच किया गया है जिंसमे सुकेश ने लिखा है अरविंद केजरीवाल, सतेंद्र जैन के इशारों पर जेल एडमिनिस्ट्रेशन की तरफ से हमें धमकी और परेशान किया जा रहा है। इस लेटर में लिखा है कि जेल सुपरिटेंडेंट दिनेश की तरफ से मेरी पत्नी जो जेल नंबर 16 में बंद है उसपर मेरे द्वारा शिकायत वापिस लेने का दबाव बनाया जा रहा है। सतेंद्र जैन द्वारा मुझे कई ऑफर दिए जा रहे हैं।

सुकेश चंद्रशेखर ने अपने लेटर में लिखा, "मेरे पास सतेंद्र जैन, अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अहम सबूत हैं इसलिए हमपर प्रेशर बनाया जा रहा है। जेल में अंकित गुर्जर जैसी संदिग्ध मौत के मामले बेहद आम बात है लिहाजा हमारी सुरक्षा के लिए जांच होने तक हमारा ट्रांसफर दिल्ली की जेल से उत्तर प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड किसी भी जेल में कर दिया जाए क्योंकि दिल्ली की जेल अरविंद केजरीवाल, सतेंद्र जैन और आम आदमी पार्टी के कंट्रोल में है, ये हालात तब है जब तिहाड़ का डीजी एक आईपीएस अफसर होता है। हमारा ट्रांसफर ऐस राज्य में कर दिया जाए जहां आम आदमी पार्टी की सरकार न हो, दिल्ली जेल का पूरा स्टाफ केजरीवाल, सतेंद्र जैन के पपेट्स की तरह काम करता है जिनसे हमें बहुत ज्यादा खतरा है।"

ठग ने आरोप लगाया है कि उसे 31 अगस्त को जेल के भीतर सीआरपीएफ के जवानों ने पीटा जिससे उसके प्राइवेट पार्ट में गंभीर चोट आई है। एलजी को भेजे लेटर में कहा गया है, 'उसका इलाज आरएमएल अस्पताल और जीटीबी अस्पताल में चल रहा है। डॉक्टरों ने सलाह दी है कि दर्द कम करने के लिए वह सपोर्टर लगाए रखे।'

इससे पहले के लेटर में सुकेश ने कहा था कि उसने दिल्ली के उपराज्यपाल से जो दावा किया है अगर गलत निकलता है तो वह फांसी पर लटकने के लिए तैयार है।

Latest News

World News