Trending News

उद्धव ठाकरे ने छोड़ा 'सामना' संपादक का पद, आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, जानिए कैसे शरद पवार साबित हुए 'भीष्म पितामह'

[Edited By: Admin]

Thursday, 28th November , 2019 04:32 pm

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के 19वें मुख्यमंत्री के तौर पर आज शाम गुरुवार को शिवाजी पार्क में शपथ लेंगे.

महाराष्ट्र में कई दिनों से चल रही सियासी उठापटक आखिर समाप्त होने वाली है. अजित पवार के समर्थन से बीजेपी की सरकार बनना और फिर गिर जाना एनसीपी के राजनीतिक भविष्य के लिए फायदेमंद साबित हुआ. महाराष्ट्र की राजनीति में शरद पवार 'भीष्म पितामह' बनकर उभरे हैं.

शपथ ग्रहण समारोह से पहले एनसीपी नेता अजित पवार ने अपना मोबाइल बंद कर दिया है. जिसके बाद अटकलें तेज हैं. हालांकि पार्टी प्रवक्ता ने कहा, 'अजित पवार संपर्क से दूर नहीं गए हैं. उन्होंने जानबूझकर अपना फोन बंद कर दिया है ताकि लगातार आ रही कॉल से निजात मिल सके. वह शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे.'

कांग्रेस के बालासाहेब थोराट, शिवसेना के एकनाथ शिंदे और एनसीपी के जयंत पाटिल मुख्यमंत्री की शपथ के मद्देनजर एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. एक न्यूनतम साझा कार्यक्रम (कॉमन मिनिमम प्रोग्राम) जारी किया जाएगा.

एनसीपी, शिवसेना-कांग्रेस के साथ एकजुट
महाराष्‍ट्र की राजनीति में शरद पवार ने अपनी बात को भी सही साबित किया कि एनसीपी, शिवसेना-कांग्रेस के साथ एकजुट है. बीजेपी सरकार 72 घंटे में धाराशाई हो गई और अजित पवार वापस एनसीपी में आ गए. शरद पवार इन तरह से पार्टी को टूटने से बचा ले गए और अजित पवार बीजेपी के साथ जाकर अपने दाग भी धुल आए. शरद पवार ने महाराष्ट्र की सत्ता पर शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी ने 'महाराष्ट्र विकास अघाड़ी' को अमलीजामा पहना और उद्धव ठाकरे के सिर मुख्यमंत्री का ताज सजाने में अहम भूमिका निभाई.

Latest News

World News