Trending News

विधायकों की खरीद-फरोख्त के डर से शिवसेना ने उठाया बड़ा कदम, महाराष्ट्र में 'रिजॉर्ट पॉलिटिक्स' शुरू

[Edited By: Admin]

Thursday, 7th November , 2019 04:58 pm

महाराष्ट्र में अपना मुख्यमंत्री बनाने को लेकर शिवसेना अपनी जिद पर अड़ी है. इसी बीच उद्धव ठाकरे ने 'रिजॉर्ट पॉलिटिक्स' शुरू कर दी है. गुरुवार को शिवसेना विधायकों की बैठक हुई. शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने बैठक की अध्यक्षता की और विधायकों को मौजूदा समीकरणों से अवगत कराया. उद्धव ठाकरे ने कहा कि भाजपा को अपना वादा निभाना चाहिए. वहीं शिवसेना ने अपने विधायकों को होटल शिफ्ट कर दिया है.

शिवसेना को उसके साथ जुड़े निर्दलीय विधायकों के टूटने का खतरा है. इसीलिए विधायकों को इकट्ठा किया जा रहा है.

आपको बता दें विधायक टूटने की स्थिति में रिजॉर्ट पॉलिटिक्स शुरू हो जाती है. जिसमें पार्टी अपने विधायकों को किसी सेफ हाउस या फिर होटल में शिफ्ट कर देती है, ताकि दूसरी पार्टी के नेता उनसे संपर्क न कर पाएं.

हालांकि इससे पहले विधायकों को होटल शिफ्ट किए जाने की खबरों पर शिवसेना नेता संजय राउत ने इसे महज एक अफवाह बताया था. उन्होंने कहा था कि शिवसेना को विधायकों को होटल में शिफ्ट करने की अफवाह उड़ाई जा रही है. सभी शिवसेना के विधायकों से बातचीत होगी और स्थिति के बारे में बताया जाएगा. उद्धव ठाकरे शिवसेना की आगे की रणनीति पर बात करेंगे.

ग़ौरतलब है कि महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा को 105 और उसकी सहयोगी शिवसेना को 56 सीटें मिली हैं. कॉन्ग्रेस ने 44 और उसकी सहयोगी एनसीपी ने 54 सीटों पर जीत हासिल की है. ऐसे में शिवसेना के साथ यदि कांग्रेस और एनसीपी आ जाते हैं तो सरकार बन सकती है.लेकिन, पवार ने नतीजों के तुरंत बाद कह दिया था कि उनकी पार्टी विपक्ष में बैठेगी. उन्होंने कहा था कि जनादेश भाजपा-शिवसेना गठबंधन को सरकार बनाने के लिए मिला है. इसके बाद से एनसीपी लगातार अपने इस रुख को दोहरा रही है.

Latest News

World News