Trending News

बॉलीवुड-टिकटॉक सेलिब्रिटी एजाज खान की जमानत जब्त, PM मोदी को धमकाने और धार्मिक भावनाएं भड़काने की वजह से रहे चर्चा में

[Edited By: Admin]

Friday, 25th October , 2019 04:51 pm

महाराष्ट्र में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनने जा रही है. यहां की कुल 288 विधानसभा सीटों में भाजपा को 105 सीटों और शिवसेना को 56 सीटों पर जीत मिली है. वहीं, कांग्रेस के खाते में 44 और एनसीपी के खाते में 54 सीटें गई हैं. इस चुनाव में बिग बॉस फेम और अपने बयानों को लेकर अक्सर विवादों में रहने वाले अभिनेता एजाज खान भी महाराष्ट्र की भायखला विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरे थे. एजाज को यहां से करारी हार मिली है. एजाज को नोटा से भी कम वोट मिले हैं.

Related image


निर्दलीय प्रत्याशी एजाज खान के ऊपर 2174 लोगों ने विश्वास जताया है. एजाज खान का विधानसभा सीट में वोट शेयर 1.74 प्रतिशत रहा और उन्हें सिर्फ एक पोस्टल वोट हासिल हुआ. वहीं अगर नोटा का बात करें तो इस सीट से 2791 लोगों ने किसी भी उम्मीदवार पर विश्वास ना जताते हुए नोटा का बटन दबाया.

Image result for Ajaz Khan


विधानसभा चुनाव में भायखला सीट पर पड़े वोट में एजाज़ का वोट शेयर बेहद कम था. शिवसेना की यामिनी यशवंत जाधव ने 51114 वोट से भायखला सीट पर जीत दर्ज की है. जो मार्जिन है उतने में तो एजाज दो दर्जन बार चुनाव लड़ जाएं. ‘Tik Tok’ पर ‘आपत्तिजनक’ वीडियो बनाने और अपलोड करने पर तीन महीने पहले एजाज खान को गिरफ्तार किया गया था. अभिनेता को बाद में अपने वीडियो में सांप्रदायिक घृणा को बढ़ावा देने के लिए 14 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के लिए मतदान 21 अक्टूबर को हुआ था जबकि रिज़ल्ट गुरुवार 24 अक्टूबर को घोषित किए गए.

Latest News

World News