Trending News

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: भाजपा ने लिया वीर सावरकर को भारत रत्न दिलाने का संकल्प, PM मोदी ने की रैलाी

[Edited By: Admin]

Wednesday, 16th October , 2019 03:44 pm

भाजपा ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वीर सावरकर को भारत रत्न दिलाने का संकल्प लिया है. संकल्प पत्र में ये ऐलान भी किया गया है. बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के अकोला में रैली को संबोधित करते हुए वीर सावरकर के संस्कारों की तारीफ की और विपक्ष पर उनके अपमान का आरोप लगाया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कश्मीर से धारा 370 हटाने जैसे फैसले के साहस की बात करते हुए वीर सावरकर को याद किया. पीएम मोदी ने कहा, 'ये वीर सावरकर के ही संस्कार हैं जो राष्ट्रवाद को हमने राष्ट्र निर्माण के मूल में रखा है.' वीर सावरकर के संस्कारों का बखान करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस सरकारों को भी घेरा.

पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ सावरकर के संस्कार हैं और दूसरी तरफ ऐसे लोग हैं जिन्होंने बाबा साहब अंबेडकर का कदम-कदम पर अपमान किया है, उन्हें भारत रत्न से वंचित रखा है. पीएम मोदी ने कहा कि ये वो लोग हैं जो वीर सावरकर को आए दिन गालियां देते हैं, उनका अपमान करते हैं.

भारत रत्न को लेकर कांग्रेस ने उठाए सवाल

हिंदू महासभा के संस्थापक विनायक दामोदर सावरकर को भारत रत्न दिए जाने की बीजेपी की मांग पर कांग्रेस ने सवाल उठाया. कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा कि मैं हैरान हूं कि एक तरफ बीजेपी महात्मा गांधी की प्रशंसा कर रही है और दूसरी तरफ सावरकर के लिए भारत रत्न की मांग कर रही है. एक ऐसा देश, जहां महात्मा गांधी की हत्या को आत्महत्या बताया जा रहा है, तब कुछ भी संभव हो सकता है. बहरहाल, गंभीरता से कहें तो सावरकर को महात्मा की हत्या के आरोप में आरोपित किया गया था लेकिन यह सही है कि उन्हें बरी कर दिया गया था.

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकारी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा संयुक्त रूप से जारी चुनावी घोषणापत्र में मांग की गई है कि एनडीए सरकार वीर सावरकर को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित करे. बीजेपी ने मराठा और दलित भावनाओं को जगाते हुए समाज सुधारकों ज्योतिबा फुले और सावित्री बाई फुले के लिए भी भारत रत्न की मांग की है.

Latest News

World News