Trending News

सियासी उठापटक के बीच महाराष्ट्र में और ज्यादा उलझा 'सरकार गठन का पेंच', संजय राउत के सीने में तेज दर्द, अस्पताल में भर्ती

[Edited By: Admin]

Tuesday, 12th November , 2019 01:30 pm

पिछले कई दिनों से चल रही सियासी उठापटक के बावजूद महाराष्ट्र में सरकार गठन का पेंच और उलझ गया है. मंगलवार को सोनिया गांधी और शरद पवार की बातचीत होगी जिसमें अंतिम फैसला आ सकता है. भाजपा से अलग राह चुनने वाले आदित्य ठाकरे कल शाम को राज्यपाल से मिले लेकिन बहुमत का जरूरी आंकड़ा (145 विधायकों का समर्थन) पेश नहीं कर सके. अब बड़ा सवाल यह है कि क्‍या शिवसेना राकांपा को सरकार बनाने के लिए अपना समर्थन देगी. अगर शिवसेना ऐसा नहीं करती है तो राज्‍यपाल के पास राष्‍ट्रपति शासन का विकल्‍प ही बचेगा.

इसी बीच शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत खराब हो गई है. उन्हें मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. संजय राउत की गिनती शिवसेना के बड़े नेताओं में होती है. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद से ही संजय राउत बीजेपी पर काफी हमलावर रहे हैं. वह शिवसेना के मुखपत्र सामना के कार्यकारी संपादक भी हैं.शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय राउत से मिलने लीलावती अस्पताल पहुंच गए हैं.

कांग्रेस मंगलवार को एनसीपी को समर्थन पत्र दे सकती है. सत्रों के अनुसार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दोपहर 3 बजे की फ्लाइट से मुंबई रवाना हो सकते हैं और 4 बजे एनसीपी प्रमुख शरद पवार के साथ बैठक होगी. इसके बाद दोनों पार्टियों के नेता राज्यपाल से भी मुलाकात कर सकते हैं.

महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर चल रही उठापटक के बीच दिल्ली में भी अब हलचल बढ़ गई है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का जमावड़ा लगने लगा है. पहले कांग्रेस के महासचिव के सी वेणुगोपाल पहुंचे और अब पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी भी उनके आवास पर पहुंच गए हैं.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) चीफ शरद पवार ने मंगलवार सुबह कांग्रेस के किसी भी तरह की बैठक से ‌इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि कौन कह रहा है कि कांग्रेस के साथ कोई बैठक होने जा रही है. मुझे नहीं पता, गौरतलब है कि इससे पहले खबर थी कि शाम 4 बजे एनसीपी प्रमुख शरद पवार सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे. वहीं दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने के लिए पार्टी महासचिव के सी वेणुगोपाल उनके आवास पर पहुंच गए हैं.

Latest News

World News