Trending News

जम्मू-कश्मीर: BJP के 3 कार्यकर्ताओं की हत्या करने वाला संदिग्‍ध आतंकी जहूर अहमद गिरफ्तार

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 13th February , 2021 01:43 pm

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी जहूर अहमद राथर को सांबा जिले से गिरफ्तार किया है। जहूर अहमद राथर को कुलगाम जिले में पिछले साल तीन भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं की हत्या का संदिग्ध है। पुलिस को शक है कि आतंकी जहूर अहमद राथर ने तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं के अलावा कुलगाम के फर्राह इलाके में एक पुलिसकर्मी की हत्या की थी। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आंतकी जहूर अहमद लश्कर-ए-तैयबा या फिर टीआरएफ (द रेजिस्टेंस फ्रंट) का सदस्य है। टीआरएफ लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी समर्थक है। आग के जांच के लिए गिरफ्तार आंतकी जहूर अहमद को कश्मीर लाया जा रहा है।

बता दें कि जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों ने बीजेपी युवा मोर्चा के महासचिव सहित तीन कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या कर दी थी। ये घटना अक्टूबर 2020 की है। हमले की जिम्मेदारी उस वक्त लश्कर-ए-तैयबा के समर्थक आतंकी समूह द रेसिसटेंस फ्रंट ने ली थी। पीएम मोदी ने भी इस घटना की निंदा की थी।

बता दें कि आतंकी समूह द रेसिसटेंस फ्रंट ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या से पहले भी ऐसा करने की धमकी दी थी। जब अक्टूबर 2020 में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला किया गया तो वो कार में वाईके पोरा इलाके से गुजर रहे थे। पुलिस उस वक्त के दिए बयान के मुताबिक आतंकियों ने हत्या रात लगभग 8 बजे की थी। अस्पताल पहुंचने से पहले ही तीनों कार्यकर्ताओं ने दम तोड़ दिया था।

Latest News

World News