Trending News

दिल्ली हिंसा मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, एक आरोपी गिरफ्तार, 50 से ज्यादा की हुई पहचान

[Edited By: Punit tiwari]

Thursday, 4th February , 2021 12:36 pm

नई दिल्ली-26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा मामले में जांच एजेंसी ने 50 से ज्यादा दंगाइयों की पहचान कर ली है। गुजरात के गांधीनगर से दिल्ली पहुंची NFSU की साइबर फोरेंसिक टीम ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की और फेस एनालिसिस की मदद से अब तक 50 से ज्यादा दंगाइयों की पहचान कर ली है। बताया जा रहा है कि NFSU की टीम ने करीब 10 हजार से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज की जांच की है। अभी और फुटेज हैं जिनकी जांच की जा रही है।

किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा के मामले में एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान धर्मेंद्र सिंह हरमन के रूप में हुई है जिसे 26 जनवरी को लाल किले में एक वीडियो फुटेज में देखा गया था, जब हिंसा भड़क गई थी। पुलिस लाल किले पर धार्मिक झंडा फहराने में भी उसकी भूमिका की जांच कर रही है। लाल किले की हिंसा के समय कितने लोग सक्रिय थे, यह जानने के लिए पुलिस और डेटा को भी स्कैन कर रही है। दिल्ली पुलिस ने अब तक कुल 124 गिरफ्तारियां की हैं और 50 से ज्यादा एफआईआर दर्ज की गई है। इस बीच, दिल्ली पुलिस ने विभिन्न सोशल मीडिया अकाउंट के खिलाफ चार मामले भी दर्ज किए हैं और किसानों के विरोध के बारे में आपत्तिजनक और गैरकानूनी पोस्ट हटाने के लिए कहा है।

वहीं बता दें कि दिल्ली पुलिस ने भी एक दर्जन दगांइयों की तस्वीर जारी की है। पुलिस ने तस्वीर जारी करते हुए लोगों से इन दंगाइयों की पहचान करने की अपील की है। साथ ही पुलिस ने इसकी जानकारी देने को भी कहा है। पुलिस अभी और दंगाइयों की पहचान कर रही है, अभी तक 12 आरोपियों के पोस्टर लगाए गए हैं।

दिल्ली पुलिस की ओर से दंगाइयों के खिलाफ 50 से ज्यादा एफआईआर दर्ज की गई हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली सहित कई इलाकों में दिल्ली पुलिस की ओर से छापेमारी का काम जारी है।

Latest News

World News