Trending News

बिहार :समस्तीपुर रेलखंड पर बड़ा हादसा, जानकी एक्सप्रेस से JCB की टक्कर

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 6th March , 2021 01:52 pm

पटना-बिहार के समस्तीपुर-खगड़िया रेल खंड पर बड़ा हादसा हो गया है। यहां ट्रेन और जेसीबी मशीन के बीच जबरदस्त टक्कर हो गई। ये हादसा समस्तीपुर-सहरसा रेलखंड पर रोसड़ा और नयानगर रेलवे स्टेशन के बीच हुआ । जब 11C गुमटी से जानकी एक्सप्रेस गुजर रही थी कि खुले फाटक से एक पोकलेन मशीन आ गई। राहत की बात यह रही कि ट्रेन का इंजन क्षतिग्रस्त हुआ, लेकिन पीछे की बोगियों पर असर नहीं हुआ। सिर्फ झटका लगा। इधर, लोगों की भीड़ जुटी तो JCB का ड्राइवर बुरी तरह जख्मी मिला। रेल प्रशासन क्षतिग्रस्त इंजन को हटाने में जुटा है। साल भर पहले भी इस रेलखंड पर हादसा हुआ था, जिसमें कई लोगों की जान चली गई थी।

इलाज के लिए भर्ती कराया गया है
स्थानीय लोगों ने बताया कि जिस वक्त जानकी एक्सप्रेस गुजर रही थी, उस समय 11 नंबर रेलवे गुमटी का फाटक खुला हुआ था। मशीन वहां से गुजर रही थी। अचानक ट्रेन के आने से पोकलेन के चालक को संभलने का मौका नहीं मिला और यह हादसा हो गया। हादसे में पोकलेन का चालक मनोज कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गया है, जिसे रोसरा में प्राथमिक उपचार के बाद दरभंगा रेफर कर दिया गया है। उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। रेलवे में ही किसी कांट्रेक्टर की साइट पर काम चल रहा था। हसनपुर अंचल के अंचलाधिकारी आनंद चंद्र झा ने बताया कि गेटमैन की लापरवाही की वजह से हादसा हुआ है। गेट खुली रहने की वजह से ही दुर्घटना हुई है। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। रेलवे डिपार्टमेंट की ओर से इंजीनियर मौके पर पहुंच गए हैं। पटरी की मरम्मत की जा रही है।

ट्रेनों का परिचालन बाधित

घटना के बाद मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई। वहीं हसनपुर थाना के थाना प्रभारी चंद्रकांत गौरी घटनास्थल पर दल बल के साथ पहुंचे हैं। दुर्घटना के समय मौजूद एक चश्मदीद ने बताया कि मेरे सामने दुर्घटना हुई है, ड्राइवर को कड़ी मशक्कत के बाहर निकाला। इसके बाद अस्पताल पहुंचाया। रेल खंड पर ट्रेन दुर्घटना की खबर मिलते ही समस्तीपुर रेल मंडल के अधिकारी भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। कुछ देर के लिए इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन भी बाधित हो गया।

Latest News

World News