Trending News

9 महीने बाद खुले श्री जगन्नाथ मंदिर के द्वार, 3 जनवरी से होंगे श्रद्धालुओं को दर्शन

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 25th December , 2020 03:14 pm

पुरी-कोविड-19 वैश्विक महामारी के मद्देनजर करीब नौ महीने से बंद श्री जगन्नाथ मंदिर दोबारा खुला गया। मंदिर खुलने के बाद भक्तों में खुशी है कि उन्हें फिर से दर्शन मिल सकेंगे। हालांकि मंदिर प्रशासन ने मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए 3 जनवरी से खोलने का फैसला लिया है।

अधिकारियों ने बताया कि सेवकों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए सुबह सात बजे मंदिर के द्वार खोले गए। इस दौरान कोविड-19 से जुड़े नियमों का सख्ती से पालन किया गया। उन्होंने बताया कि वैश्विक महामारी के कारण मंदिर मध्य मार्च से बंद था।12वीं शताब्दी के भगवान विष्णु के मंदिर के द्वार इतिहास में पहली बार भक्तों के लिए बंद किए गए थे। पुरी के कलेक्टर बलवंत सिंह ने पत्रकारों को बताया कि पहले तीन दिन 23,24 और 25 दिसम्बर को केवल सेवकों और उनके परिवार के सदस्यों को दर्शन करने की अनुमति होगी।


अधिकारियों ने बताया कि 26 से 31 दिसम्बर के बीच केवल पुरी के निवासी भगवान के दर्शन कर पाएंगे। इसके बाद नव वर्ष पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ होने के मद्देनजर एक और दो जनवरी को मंदिर को फिर बंद कर दिया जाएगा। तीन जनवरी से मंदिर के द्वार सभी श्रद्धालुओं के लिए खुल जाएंगे। उन्होंने बताया कि तीन जनवरी से आने वाले श्रद्धालुओं को कोरोना वायरस से संक्रमित ना होने की पुष्टि करने वाली रिपोर्ट दिखानी होगी। पुरी के निवासियों से कोविड-19 की जांच रिपोर्ट ना मांगे जाने के सवाल पर अधिकारी ने कहा कि प्रशासन स्थानीय लोगों में कोरोना वायरस की स्थिति से अवगत है। इसलिए उन्हें संक्रमित ना होने की पुष्टि के लिए कोविड-19 की जांच रिपोर्ट दिखाने की जरूरत नहीं है।

Latest News

World News