Trending News

ITBP जवान ने अपने ही 7 साथियों पर चलाई गोली, हत्याओं के बाद आरोपी ने किया सुसाइड, जानिए क्या थी वजह

[Edited By: Admin]

Thursday, 5th December , 2019 01:11 pm

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में ITBP जवानों की मौत का सनसनीखेज मामला सामने आया है.  नारायणपुर में भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के एक जवान ने छुट्टी न मिलने पर तैश में आकर अपने ही 7 साथियों पर गोली चला दी और बाद में खुद भी आत्महत्या कर ली. गोली लगने की वजह से 5 साथियों की मौत हो गई जबकि 2 अन्य का अस्पताल में उपचाल चल रहा है. अपने साथियों पर अंधा​धुंध फायरिंग करने के बाद जवान ने गोली मारकर खुद भी आत्महत्या कर ली.

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि हमलावर जवान ने आत्महत्या की या जवाबी कार्रवाई में उसकी मौत हुई है. बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज.पी ने बताया कि जिले के धौड़ाई पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत कड़ेनार गांव में स्थित आईटीबीपी की 45वीं बटालियन के शिविर में जवान मसुदुल रहमान ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी. इस घटना में चार जवानों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई तथा तीन अन्य जवान घायल हो गए.

सुंदराज ने बताया कि घटना में रहमान की भी मौत हो गई तथा बाद में एक घायल जवान ने दम तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि इस घटना में हिमाचल प्रदेश निवासी प्रधान आरक्षक महेंद्र सिंह, पंजाब निवासी प्रधान आरक्षक दलजीत सिंह, पश्चिम बंगाल निवासी आरक्षक सुरजीत सरकार और आरक्षक बिश्वरूप महतो और केरल निवासी आरक्षक बीजीश की मौत हो गई जबकि केरल निवासी एस बी उल्लास और राजस्थान निवासी सीताराम दून घायल हुए हैं.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी तक यह जानकारी नहीं मिली है कि रहमान ने खुद को गोली मारी या उसके साथियों ने जवाबी कार्रवाई में उसे मार गिराया. इस घटना में मारे गए जवानों की राइफल की जांच के बाद ही जानकारी मिल सकेगी कि जवानों ने रहमान पर गोली चलाई है या नहीं. इस संबंध में जानकारी ली जा रही है. इससे पहले पुलिस ने आशंका जताई थी कि रहमान जवाबी कार्रवाई में मारा गया है. सुंदरराज ने बताया कि दोनों घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से रायपुर भेजा जा रहा है.

फायरिंग में मारे गए जवान

1. कांस्टेबल मसुदुल रहमान निवासी नादिया, पश्चिम बंगाल (इस जवान पर फायरिंग का आरोप)
2. हेड कांस्टेबल महेंद्र सिंह निवासी संदियार, बिलासपुर, हिमाचल प्रदेश
3. कांस्टेबल सुरजीत सरकार निवासी नॉर्थ श्रीरामपुर, बर्द्धवान, पश्चिम बंगाल
4. हेड कांस्टेबल दलजीत सिंह निवासी जागपुर, लुधियाना, पंजाब
5. कांस्टेबल बिश्वरूप महतो निवासी खुक्रामपुरा, पुरलिया, पश्चिम बंगाल
6. कांस्टेबल बेजीश ए.सी. निवासी एरावत्तूर, कोझिकोड, केरला

घायल जवान

1. कांस्टेबल उल्लास एस.बी निवासी पुलिमठ, तिरुवंद्रापुरम, केरला
2. कांस्टेबल सीताराम दून निवासी नयाबास, नागौर, राजस्थान

Latest News

World News