Trending News

IND vs ENG: मोटेरा के स्टेडियम के मुरीद हुए दोनों देश के खिलाड़ी, ट्वीट कर बताया शानदार, जबर्दस्त

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 20th February , 2021 03:39 pm

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 24 फरवरी से खेला जाएगा। दोनों ही टीम इस वक्त यहां अभ्यास में जुटी हुयी हैं और इस डे-नाईंट टेस्ट को जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। सरदार पटेल स्टेडियम के नाम से भी जाने जाने वाला ये दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। मोटेरा स्टेडियम की विशालता और इसकी खूबसूरती को देखकर दोनों ही टीम के खिलाड़ी दंग है।

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने भी अपने ट्वीट में इस स्टेडियम की जमकर तारीफ की है। उन्होंने लिखा, "ये एक जबर्दस्त स्टेडियम है, स्थानीय संगीत के साथ दिन का अंत करके मजा आया।" ऋषभ पंत ने भी ट्वीट कर इस स्टेडियम को शानदार बताया। इससे पहले हार्दिक पांड्या भी इसकी तारीफ कर चुके हैं।

ऋषभ पंत ने भी की मोटेरा के स्टेडियम की तारीफ

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने मोटेरा के जिम की तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा, "मोटेरा के नए स्टेडियम में जिम का पहला ट्रेनिंग सेशन करके मजा आया। इस शानदार वेन्यू पर आकर अच्छा लग रहा है। 24 तारीख को इस विश्वस्तरीय मैदान पर खेलने का इंतजार है।"

हार्दिक पांड्या ने भी किया ट्वीट 

इससे पहले भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी इस मैदान की खूबसूरती को लेकर ट्वीट कर चुके हैं। पांड्या ने मोटेरा स्टेडियम के एक स्टैंड से तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "यहां मोटेरा में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में आना अपने आप में अविश्वसनीय है। ये बहुत अद्भुत है।"

क्या खास है इस स्टेडियम में 

अहमदाबाद का मोटेरा स्टेडियम 700 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से बना है। इसमें 110,000 दर्शकों के बैठने की श्रमता है। इस टेडियम को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड स्टेडियम बनाने वाली कंपनी द्वारा ही डिजाइन किया गया है। इसमें 76 कॉरपोरेट बॉक्स, चार ड्रेसिंग रूम के अलावा तीन प्रैक्टिस ग्राउंड भी हैं। 

साथ ही स्टेडियम में इनडोर क्रिकेट एकेडमी के अलावा स्वीमिंग पूल, स्क्वाश और टेबल टेनिस खेलने की सुविधाएं भी हैं। इस स्टेडियम की लाइट्स भी बेहद अलग हैं। यहां फ्लड लाइट की जगह एलईडी लाइट्स लगी हैं जो कि सोलर एनर्जी से जलती हैं। इसके अलावा स्टेडियम में 3डी थिएटर भी है।

 

Latest News

World News