Trending News

IFFI 2019 में रजनीकांत को दिया जाएगा 'आइकन ऑफ गोल्डन जुबली अवॉर्ड', सूचना प्रसारण मंत्री ने की घोषणा

[Edited By: Admin]

Saturday, 2nd November , 2019 04:17 pm

अभिनेता रजनीकांत को भारत के 50 वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह (IFFI 2019) में 'आइकन ऑफ गोल्डन जुबली अवॉर्ड' से सम्मानित किया जाएगा. सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट के जरिए यह घोषणा की है.

जावड़ेकर के इस ट्वीट के बाद रजनीकांत ने भी एक ट्वीट करते हुए भारत सरकार का शुक्रिया अदा किया. आईएफएफआई का आयोजन इस साल के आखिर में गोवा में होगा. गौरतलब है कि रजनीकांत को बतौर लीड हीरो का रोल एसपी मुथुरमन की फिल्म 'भुवन ओरु केल्विकुरी' में मिला था. इसके बाद मुथुरमन और रजनी ने 25 फिल्मों में साथ काम किया था. रजनीकांत की पहली हिंदी फिल्म टी रामा राव की 'अंधा कानून' थी. इसमें उनके साथ अमिताभ बच्चन लीड और हेमा मालिनी ने बतौर लीड एक्‍टर काम किया था.

40 साल से लोगों के दिलों पर कर रहे राज

रजनीकांत अपनी उम्दा स्टाइल और बेहतरीन एक्टिंग की बदौलत पिछले 40 सालों से लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं. साउथ फिल्मों से बॉलीवुड का शानदार सफर तय करने वाले सुपरस्टार रजनीकांत ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1975 में तमिल फिल्म 'अपूर्व रागंगल' से की थी. गौरतलब है कि रजनीकांत को सिनेमा में योगदान के लिए साल 2000 में 'पद्मभूषण' और 2016 में 'पद्मविभूषण' से सम्मानित किया जा चुका है.

Latest News

World News