Trending News

लखनऊ में होगा ‘हुनर हाट’, 23 जनवरी को सीएम योगी करेंगे उद्घाटन

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 22nd January , 2021 11:32 am

लखनऊ-उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ‘वोकल फॉर लोकल’ की थीम पर केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्रालय की ओर से कारीगरों को नौकरी देने की इस पहल के तहत ‘हुनर हाट’ का आयोजन होगा। इसकी शुरूआत 22 जनवरी से होगी और 4 फरवरी 2021 तक चलेगा। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 23 जनवरी को हुनर हाट का उद्घाटन करेंगे। 

मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि घरेलू उत्पादों, हमारे कारीगरों और शिल्पकारों को बढ़ावा देने के लिए लखनऊ के अवध शिल्पग्राम में 22 जनवरी से 24वें हुनर हाट का आयोजन होगा। इसमें 31 देशों व केंद्र शासित प्रदेशों के 500 से अधिक कारीगर और शिल्पकार हिस्सा लेंगे।

इसमें बांस, लकड़ी, ब्रास और बेंत के बने उत्पाद, लोहे के खिलौने, हर्बल उत्पाद और अजरख, बटिक, बाघ और बंधेज जैसे घरेलु शिल्प मिलेंगे। इस दौरान अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा व खादी एवं ग्राम उद्योग आयोग के अध्यक्ष वीके सक्सेना उपस्थित रहेंगे।  हुनर हाट का मुख्य आकर्षण जाने माने कलाकार भी होंगे। इनमें कैलाश खेर, विनोद राठौड़, शिबानी कश्यम, भूपेंद्र भुप्पी व अन्य गायक हिस्सा लेंगे और दर्शकों को लुभाएंगे।

 

Latest News

World News