Trending News

हिंदू समाज पार्टी के नेता की ऑफिस में गला रेतकर हत्या, मिठाई के डिब्बे में था चाकू 

[Edited By: Admin]

Friday, 18th October , 2019 05:24 pm

यूपी की राजधानी लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी का बेरहमी से गला रेत दिया गया. कमलेश की इलाज के दौरान ट्रामा सेंटर में मौत हो गई. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि खुर्शीद बाग स्थित हिंदू समाज पार्टी कार्यालय में चाय पीने आए बदमाश मिठाई के डिब्बे में चाकू और तमंचा साथ लाए थे. घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश फरार हो गए. पुलिस टीम सेल फोन की डिटेल खंगालने के साथ ही सर्विलांस की मदद से आरोपी की तलाश में जुट गई है. घटनास्थल पर तमंचा और कारतूस पाए गए हैं. कमलेश तिवारी के गले पर गहरी चोट है. ऐसा माना जा रहा है कि हमलावरों ने गोली के साथ-साथ गले पर तेज धार वाले हथियार से हमला किया है.


गौरतलब है कि हिंदू महासभा के नेता कमलेश तिवारी ने दिसंबर, 2015 में पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ विवादित बयान दिया था. इसे लेकर काफी हंगामा हुआ था, जिसके बाद कमलेश तिवारी की विवादित बयान देने के चलते गिरफ्तारी हुई थी. वह फिलहाल जमानत पर रिहा चल रहे थे. इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने अभी हाल ही में कमलेश तिवारी पर लगी राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) हटा दिया था.

 

ये है पूरा मामला

मामला नाका थानाक्षेत्र के खुर्शेदबाग कॉलोनी स्थित हिंदू समाज पार्टी मुख्यालय का है. यहां शुक्रवार को हिंदू महासभा के नेता कमलेश तिवारी की दर्दनाक हत्या कर दी गई. पुलिस के मुताबिक, दो बदमाश हाथ में मिठाई का डिब्बा लेकर नेता कमलेश तिवारी से मिलने उनके घर में बने कार्यालय पहुंचे. बातचीत कर साथ में चाय पी, उसके बाद मिठाई के डिब्बे में छिपाकर लाए रिवॉल्वर व चाकू निकाल लिया. सबसे पहले हमलावरों ने नेता को गोली मारी उसके बाद ताबड़तोड़ चाकू से 15 से ज्यादा गले पर वार किए. गले पर गोली और चाकू के निशान मिले है. लहूलुहान हालत में नेता कमलेश तिवारी को ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

नौकर ने बताया- गनर तो ड्यूटी पर आया ही नहीं

वहीं, घटना के चश्मदीद कार्यालय के नौकर सौराष्ट्र सिंह ने बताया कि बीती रात से गनर ड्यूटी पर आया ही नहीं. कार्यालय के बाहर एक सिपाही ड्यूटी पर तैनात था, लेकिन सो रहा था. उसने उन दोनों बदमाशों को अंदर भेजते समय ठीक से जांच ही नहीं की. 

आपसी रंजिश की बात आई सामने 

सुराग की तलाश व मामले की छानबीन करने मौके पर फोरेंसिक टीम और एसएसपी पहुंचे हैं. एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक, प्रतीत हो रहा है कि आपसी रंजिश के तहत घटना को अंजाम दिया गया है. मामले की छानबीन में 10 टीमें लगाई गई हैं. मौके पर एक असलहा बरामद हुआ है, उसकी जांच की जा रही है. इलाके के आसपास लगे सभी सीसी कैमरे खंगाले जा रहे हैं. लोगों से पूछताछ भी की जा रही है.

पति का हाल देख पत्नी बेसुद 

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची नेता कमलेश तिवारी की पत्नी किरन तिवारी बेसुध हो गई. लोगों ने उसे संभाला. 

इलाके में तनाव, प्रदर्शन में उतरे लोग 

उधर, दिनदहाड़े हमले से लोगों के बीच आक्रोश बना हुआ है. नेता के चाहने वाले हत्या के विरोध में हमलावरों पर कार्रवाई को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. तनाव के कारण इलाके की दुकानें बंद कराई गई है.

दिवाली गिफ्ट के बहाने हत्या

Latest News

World News