Trending News

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव भाजपा का बड़ा राजनीतिक अभियान, पीएम मोदी और अमित शाह की तैयारियों का खुलासा

[Edited By: Admin]

Monday, 7th October , 2019 03:47 pm

21 अक्टूबर को होने जा रहे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा की तैयारियों को लेकर खुलासा हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुणे और सतारा  समेत 9 रैली को संबोधित करेंगे. लोकसभा चुनाव 2019 के बाद पीएम मोदी का यह सबसे बड़ा चुनावी अभियान होगा.

महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल  ने बताया कि महाराष्ट्र में महायुति के सहयोग से भाजपा दूसरी बार सरकार बनाने के लिए प्रयासरत है. इसके लिए गृहमंत्री अमित शाह  महाराष्ट्र में 18 रैलियों को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी चुनावी रैलियों की शुरुआत 17 अक्टूबर को पुणे और सतारा से करेंगे. पाटिल पुणे शहर में कोथरुड़ निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव मैदान में हैं. सतारा से राकांपा छोड़ कर बीजेपी में शामिल हुए छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज उदयन राजे भोसले लोकसभा उपचुनाव के लिए मैदान में हैं, जो हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं. इनके समर्थन में पीएम मोदी रैली को संबोधित करेंगे. पाटिल ने बताया कि राकांपा के गढ़ पश्चिमी महाराष्ट्र में आमित शाह रैली करेंगे.


चंद्रकांत पाटिल ने कहा, 'हमने पुणे जिले के 11 निर्वाचन क्षेत्रों के गठबंधन के उम्मीदवारों और उनके संबंधित पार्टी कार्यकर्ताओं से मोदी और शाह की जनसभाओं में भाग लेने के लिए कहा है. महाराष्ट्र में भाजपा अपने सहयोगी दलों के साथ चुनाव लड़ रही है, जिसमें शिवसेना, शिवसंग्राम पार्टी, राष्ट्रीय समाज पक्ष और रयत क्रांति संगठन शामिल हैं. पीएम मोदी ने पिछले महीने नासिक में एक रैली में कश्मीर की बदहाली के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया था. उन्होंने कहा था कि कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने से घाटी में विकास के नए आयाम खुलेंगे. वहीं पिछले महीने मुंबई में एक रैली के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद से कश्मीर में विकास की बयार बहेगी.

वर्ष 2014 का विधानसभा चुनाव भाजपा और शिवसेना ने अलग-अलग लड़ा था, जिसमें भाजपा को 122 और शिवसेना को 63 सीटें मिली थीं महाराष्ट्र में विधानसभा की कुल 288 सीटें हैं.

Latest News

World News