Trending News

मुंबई में भारी बारिश से जगह-जगह भीषण जलभराव, स्कूलों की छुट्टी, इन सात जिलों में अलर्ट जारी

[Edited By: Admin]

Wednesday, 4th September , 2019 01:44 pm

मुंबई में तेज बारिश के बाद अलर्ट जारी किया गया है. जिसके चलते सभी स्कूल बंद कर दिए हैं. यहां तक कि जो बच्चे आज सुबह स्कूल पहुंच गए हैं उनको वापस घर भेजा जा रहा है. मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है कि जिसका मतलब है कि तेज बारिश होने की आशंका है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अलर्ट के बाद बीएमसी ने बयान जारी कर कहा है, सभी स्कूलों को आज बंद किया जा रहा है. सभी स्कूलों के प्रिसिंपलों से आग्रह किया जा रहा है कि जो बच्चे पहुंच गए हैं उनको वापस

सावधानी और सुरक्षा के साथ वापस भेजा जाए'.
मौसम विभाग ने मुंबई, ठाणे, पुणे,रायगढ़, रत्नागिरि, सिंधुदुर्ग और पालघर शहरों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसे देखते हुए बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने बुधवार को सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है।

बीएमसी ने बुधवार सुबह ट्वीट किया- ‘‘जिन स्कूलों में छात्र पहुंच चुके हैं, वहां के प्रिसिंपल पूरी सावाधानी बरतें और बच्चों को सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचाएं।’’ स्कूलों को बंद करने का निर्णय बीएमसी ने बुधवार सुबह ही लिया। इससे पहले ही कई स्कूलों में बच्चे पहुंच चुके थे। बारिश और जलभराव के मद्देनजर कई बसों के रूट डायवर्ट किए गए हैं।

अंधेरी सब-वे बंद किया गया

जलभराव के कारण अंधेरी सब-वे पर यातायात बंद कर दिया गया. बारिश के चलते एयरपोर्ट पर विमानों की लैंडिंग में 5 मिनट और रवानगी में 16 मिनट की देरी हो रही है. लोकल ट्रेनों की वसई रोड और विरार के बीच गति धीमी है. ठाणे रेलवे स्टेशन पर ट्रैक पर पानी भर गया है. इसके चलते लोकल ट्रेनों की स्पीड धीमी है. कांजूरमार्ग के पास भी रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है.

मुंबई में कितनी हुई बारिश
सांताक्रूज मौसम विभाग ने 3 सितंबर सुबह 8.30 बजे से 4 सितंबर सुबह 8.30 बजे के बीच 131.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड की. इसी अवधि में पनवेल के ग्रेटर खांडा इलाके में सर्वाधिक 218.6 मिमी बारिश रिकार्ड हुई. वहीं, मुंबई मनपा मुख्यालय परिसर में 131.83 मिमी, ठाणे मानपाड़ा में 177.2 मिमी, अंधेरी (पूर्व), मरोल इलाके में 123.39 मिमी, ठाणे, मानपाड़ा में 177.2 मिमी रिकॉर्ड की गई.

Latest News

World News