Trending News

लखनऊ पहुंची कोविशील्ड वैक्सीन, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने वैक्सीन को किया रिसीव

[Edited By: Punit tiwari]

Tuesday, 12th January , 2021 05:31 pm

लखनऊ-वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण को बेअसर करने की तैयारी अंतिम चरण में है। पुणे में तैयार कोविशील्ड वैक्सीन 16 जनवरी को देशभर में लगाई जाएगी। इसकी खेप लखनऊ भी पहुंची है। जिस विमान से पुणे से वैक्सीन को लाया गया, उसको कार्गो एरिया में खड़ा किया गया। जहां से सीआइएसएफ ने उसको सुरक्षा घेरे में लिया। इसके बाद एयरपोर्ट पर वैक्सीन को विशेष वाहन लोड किया गया।

लखनऊ एयरपोर्ट से कोरोना वैक्सीन को कंटेनर में लोड कर आगे रवाना किया गया। एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने वैक्सीन को रिसीव किया। इसके बाद लोड कंटेनर को झंडी दिखाकर रवाना किया। कोरोना वैक्सीन पुणे से लखनऊ पहुंची है। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर वैक्सीन को रिसीव किया।

पुणे से अभी 1.60 लाख टीके भेजे गए हैं। जबकि लखनऊ 11 लाख टीके आने है जो कि एक या दो दिन में आ जाएंगे। 16 जनवरी से टीका लगाया जाएगा। पहले चरण में 9 लाख स्वस्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगेगी। लखनऊ में कोविशील्ड वैक्सीन को विशेष सुरक्षा तथा कोल्ड चेन में रखा जाएगा। एयरपोर्ट से लखनऊ में कोरोना वैक्सीन को सीधा स्टेट वैक्सीन सेंटर, जगत नारायण रोड में लाया गया। इसके बाद कड़ी सुरक्षा में स्टेट वेयर हाउस, ऐशबाग भेजा गया। लखनऊ में पुणे से 704 लीटर वैक्सीन लाई गई है। इनको रखने के लिए उत्तर प्रदेश में कुल 18 वैक्सीन स्टोर बनाए गए हैं।

Latest News

World News