Trending News

असम समेत पूर्वोत्तर में भूकंप के तेज झटके, 6.4 रही तीव्रता, कई इमारतों में पड़ी दरार

[Edited By: Punit tiwari]

Wednesday, 28th April , 2021 12:25 pm

असम-पूर्वोत्तर भारत में आज सुबह भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए हैं। ये भूकंप असम, मेघालय, उत्तर बंगाल में आया है। असम के सोनितपुर में भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.4 मापी गई है। सुबह 7:51 बजे पहला झटका महसूस हुआ, इसके बाद एक के बाद एक पांच बार भूंकप महसूस किया गया। फिलहाल अभी किसी व्यक्ति के हताहत होने की खबर नहीं है।

मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा, 'असम में तेज भूकंप आया। मैं सभी से सतर्क रहने का आग्रह करता हूं। मैं सभी जिलों से अपडेट ले रहा हूं।' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के कुछ हिस्सों में भूकंप को लेकर असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की। केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। वहीं असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने भूकंप से होने वाले नुकसान की कुछ तस्वीर शेयर की है।

असम में भूकंप के तगड़े झटके महसूस किए जाने के बाद पीएम मोदी ने राज्य के सीएम सर्बानंद सोनोवाल से बात की। उन्होंने सोनोवाल से राज्य में भूंकप के झटकों की वजह से प्रभावित जगहों के बारे में पूछा और आश्वसान दिया कि केंद्र सरकार राज्य को हर संभव मदद करेगी।

आपको बता दें कि असम के ज्यादातर हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इस दौरान लोग घबराहट में अपने घरों तथा अन्य स्थानों से बाहर निकल आए। सोनितपुर के जिला मुख्यालय तेजपुर, गुवाहाटी और कई अन्य स्थानों में कई इमारतों में दरारें आ गई। हताहतों के संबंध में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।

सोशल मीडिया पर भूकंप से हुए नुकसान की तस्वीरें सामने आ रही हैं। सबसे अधिक नुकसान गुवाहाटी में बताया जा रहा है। गुवाहाटी में भूकंप के तेज झटके के चलते 5 स्टार होटल ताज विवांता की सीलिंग और दीवारों का एक हिस्सा भी टूटकर गिरने लगा। असम के कई इलाकों में इमारतों में दरारें पड़ गईं। खिड़कियां और दीवारें भी गिरने की घटना सामने आ रही है

Latest News

World News