Trending News

डॉक्टर कर रहा था कोविड टेस्ट के नाम पर फर्जीवाड़ा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

[Edited By: Rajendra]

Friday, 4th September , 2020 01:28 pm

देश में कोरोना महामारी खतरनाक स्तर पर पहुंच चुकी है, लेकिन लोग इसकी गंभीरता को ना समझकर धोखाधड़ी और ठगी में लग गए हैं. ऐसे में दिल्ली पुलिस ने एक ठगी करने वाले गैंग का खुलासा किया है. दक्षिणी दिल्ली पुलिस ने एक डॉक्टर और उसके साथी को गिरफ्तार किया है जो कोरोना की फर्जी रिपोर्ट्स लोगों को दे देते थे. मालवीय नगर इलाके में अपना क्लिनिक चलाने वाला डॉक्टर कुश परासर बड़ी पैथ लैब्स की नकली रिपोर्ट तैयार करवा कर लोगों को दे देता था. पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद डॉ. परासर ने बताया कि अब तक वो 75 से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट तैयार कर चुका है. दरअसल, यह मामल एक शिकायत के बाद सामने आया. यह डॉक्टर रशिया से मेडिकल की पढ़ाई करके लौटा है, जो मालवीय नगर इलाके में अपना क्लीनिक चलाता है.

पुलिस का दावा है कि डॉक्टर साउथ दिल्ली की ही कुछ नामी पैथोलॉजी लैब के नाम पर फर्जी टेस्ट रिपोर्ट जारी कर लोगों को बेवकूफ बना रहा था और कहीं न कहीं उनकी जान से भी खिलवाड़ कर रहा था. अब तक 75 लोगों से टेस्ट की झूठी रिपोर्ट थमा चुका था. एक टेस्ट के नाम पर ₹ 2400 वसूले जा रहे थे.

डीसीपी साउथ अतुल ठाकुर ने बताया कि दक्षिणी दिल्ली में नर्स उपलब्ध करवाने का बिजनेस करने वाले एक शख्स ने अपने यहां काम पर रखे जाने से पहले दो नर्सो को कोविड टेस्ट करा कर आने के लिए कहा था. वे लोग डॉक्टर कुश बिहारी पाराशर के क्लीनिक पर पहुंचे, जहां पर डॉक्टर कुश ने उनके सैंपल ले लिए और फिर उनकी टेस्ट रिपोर्ट पीडीएफ फॉर्मेट में थी, व्हाट्सएप के माध्यम से उन्हें भेज दी. टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव थी, लेकिन जब संचालक ने टेस्ट रिपोर्ट देखी तो उसमें पेशेंट के नाम में गलती थी.

इसके लिए जब संचालक ने पैथोलॉजी लैब में फोन करके नाम सही करने के लिए कहा तो मालूम हुआ कि उस पैथोलॉजी लैब में इस नाम के किसी भी शख्स का कोई कोविड टेस्ट नहीं किया गया है. संचालक ने तुरंत ही इसकी शिकायत हौसखास थाने में की. पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच शुरू की तो पाया कि जो रिपोर्ट डॉक्टर ने भेजी थी वह पूरी तरीके से फर्जी थी. तुरंत ही पुलिस में इस मामले में एफआइआर दर्ज की और डॉक्टर कुश बिहारी और उसके सहयोगी अमित को गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ में डॉक्टर कुश ने खुलासा किया है कि वह अब तक 75 लोगों को फर्जी कोविड टेस्ट रिपोर्ट थमा चुका है. वह अपने यहां पर आने वाले मरीजों का सैंपल लिया करता था और टेस्ट के नाम पर 2400 रुपए वसूल कर रहा था. इसके बाद वह नामी पैथोलॉजी लैब की रिपोर्ट को स्कैन कर उसमें नाम और पते में बदलाव करके रिपोर्ट अपने पेशेंट को व्हाट्सएप के माध्यम से पीडीएफ फॉर्मेट में भेज दिया करता था. पुलिस का कहना है कि डॉ कुश ने एक भी सैंपल किसी भी लैब में जांच के लिए नहीं भेजा था. वह टेस्ट के नाम पर रकम ले रहा था और पूरी तरीके से फर्जीवाड़ा कर रहा था. जो भी सैम्पल लिए जाते थे, उन्हें फेंक दिया जाता था.

Latest News

World News