Trending News

''मैं सदन में एक प्रश्न पूछना चाहता था, लेकिन अभी कोई मतलब नहीं''-राहुल गांधी, लोकसभा में कांग्रेस भाजपा पर हुई हमलावर

[Edited By: Admin]

Monday, 25th November , 2019 12:13 pm

सोमवार को संसद में महाराष्ट्र में सरकार का मुद्दा गूंजा. लोकसभा में कार्यवाही के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने महाराष्ट्र में जो सियासी उठापटक चल रही है, उस पर नाराजगी जाहिर की. लोकसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी: मैं सदन में एक प्रश्न पूछना चाहता था, लेकिन अभी इस प्रश्न को पूछने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि महाराष्ट्र में लोकतंत्र की हत्या कर दी गई है.


महाराष्ट्र के मुद्दे पर विपक्ष के सांसदों द्वारा नारेबाजी के बीच राज्यसभा को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया. लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान विपक्षी नेताओं ने संविधान की हत्या बंद करो, बंद करो के नारे लगाए. विपक्षी नेताओं द्वारा नारेबाजी जारी रखने के बाद लोकसभा दोपहर तक के लिए स्थगित कर दी गई.


कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने महाराष्ट्र सरकार के गठन के मुद्दे पर संसद परिसर में पार्टी के विरोध का नेतृत्व किया. कांग्रेस संसद के बाहर महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है.

द्रविड़ मुनेत्र कषगम (DMK) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) (CPM) ने राज्य सभा में नियम 267 के तहत 'राज्य गठन के लिए महाराष्ट्र की अलोकतांत्रिक घटनाओं' पर सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है.

सीपीएम ने लोकसभा में महाराष्ट्र में लोकतंत्र बहाल करने के कदम पर स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है. कांग्रेस, IUML, TMC ने महाराष्ट्र में लोकतंत्र की नुकसान पहुंचाने को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है. लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी और लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक के सुरेश ने महाराष्ट्र मुद्दे पर सदन में स्थगन प्रस्ताव दिया है. राज्यसभा सांसद बिनॉय विश्वम ने महाराष्ट्र सरकार गठन को लेकर नियम 267 के तहत राज्यसभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है.

Latest News

World News