Trending News

दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, दीप सिद्धू के बाद इकबाल सिंह गिरफ्तार

[Edited By: Punit tiwari]

Wednesday, 10th February , 2021 12:41 pm

नई दिल्ली-गणतंत्र दिवसके दिन लाल किले में हिंसा करने वालों और भड़काने वालों के खिलाफ दिल्ली पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। दीप सिद्धू की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस को एक और बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दरअसल 26 जनवरी को दिल्ली हिंसा मामले में आरोपी इकबाल सिंह को स्पेशल सेल ने पंजाब के होशियारपुर से गिरफ्तार किया है। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने इकबाल सिंह पर 50,000 रुपये का इनाम घोषित किया था।

बता दें कि तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हजारों किसानों ने 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड निकाली थी। इस दौरान कई स्थानों पर उनकी पुलिस से झड़प हो गई थी। कई प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर लेकर दिल्ली पहुंच गए थे और लाल किले में घुस गए थे। कुछ प्रदर्शनकारियों ने लाल किले के गुंबदों और उस ध्वज-स्तंभ पर धार्मिक झंडा लगा दिया था।

इससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाबी अभिनेता से एक्टिविस्ट बने दीप सिद्धू को गिरफ्तार किया था। दिल्ली की एक अदालत ने सिद्धू को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। हिंसा में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे, जिनमें पुलिसकर्मी भी शामिल थे। इससे पहले दिल्ली पुलिस द्वारा हुई पूछताछ में दीप सिद्धू ने कई खुलासे किए हैं। दीप सिद्धू ने पूछताछ के दौरान दावा किया कि किसानों के साथ उसका लगाव भावनात्मक आधार पर हो गया था। वह भावुक होकर किसानों के साथ जुड़ गया था। दीप सिद्धू ने साफ किया कि वो किसी कट्टरपंथी संगठन के साथ नहीं है, लेकिन वो तोड़फोड़ की विचारधारा में यकीन रखता है। पुलिस के मुताबिक दीप सिद्धू को शक था कि सरकार के साथ बातचीत में और दिल्ली पुलिस के साथ ट्रैक्टर रैली के दौरान किसान नेता नरम हो रहे हैं। इस बीच दीप सिद्धू के पास लॉकडाउन के दौरान और बाद में कोई काम नहीं था, वो खाली था। जिसकी वजह से वो अगस्त में पंजाब में शुरू हुए किसान आंदोलन के प्रति आकर्षित हो गया।

Latest News

World News