Trending News

राजधानी में बढ़ते कोरोना के मामलों के बाद दिल्ली सरकार का फैसला, अब शादियों में 200 नहीं 50 लोग ही हो सकेंगे इकट्ठा

[Edited By: Vijay]

Wednesday, 18th November , 2020 03:39 pm

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच एक बड़ा कदम उठाया गया है। सरकार ने फैसला लिया है कि अब राजधानी दिल्ली में किसी भी शादी समारोह में 50 से ज्यादा लोग अब एकत्र नहीं हो सकेंगे। दिल्ली सरकार ने यह प्रस्ताव उपराज्यपाल को भेजा था। दिल्ली के उपराज्यपाल की तरफ से इससे संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। दिल्ली में अभी तक किसी शादी समारोह में अधिकतम 200 लोग एकत्र हो सकते थे। लेकिन दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों के बाद सरकार ने यह संख्या घटाकर 50 कर दी है।

इस बीच दिल्ली के मुखयमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले पर बोलते हुए कहा है कि, “कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए दिल्ली सरकार ने कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं जिसमें सरकार ने किसी शादी समारोह में 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति देने के अपने पुराने आदेश को वापस लिया है अब नए आदेश के मुताबिक शादियों में 200 की बजाय केवल 50 लोग ही सम्मलित हो सकेंगे।”

केजरीवाल ने दिल्लीवासियों से की अपील

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इस बीच दिल्लीवासियों से अपील करते हुए कहा है कि, “फिलहाल राजधानी दिल्ली के अस्पतालों में कोविड बेड पर्याप्त संख्या में हैं, लेकिन आईसीयू बेड की कमी होती दिख रही है। केजरीवाल ने केंद्र सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि इन विपरीत परिस्थितियों में केंद्र सरकार ने दिल्ली के अस्पतालों में 750 आईसीयू बेड देकर दिल्लीवालों की बड़ी मदद की है।

 

Latest News

World News