Trending News

दिल्ली सीएम की बेटी हुईं ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार, ठग ने लगाया 34 हजार रुपये का चूना

[Edited By: Punit tiwari]

Tuesday, 9th February , 2021 12:26 pm

नई दिल्ली-दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो गई हैं। ऑनलाइन साइट OLX पर सोफा बेचना उन्हें महंगा पड़ गया। बदमाशों ने उनसे ठगी कर 34 हजार रुपये का चूना लगा दिया। जिसके बाद उन्होंने इस मामले की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

दरअसल, हर्षिता ने एक पुराने सोफे तो बेचने के लिए OLX पर जानकारी डाली थी। जिसके बाद एक शख्स ने सोफा खरीदने के लिए उन्हें अप्रोच किया। डील तय होने के बाद उस शख्स से उन्हें एक QR कोड भेजा और उसे स्कैन करने को कहा। जिसके बाद अरविंद केजरीवाल की बेटी अकाउंट से 34000 रुपये डेबिट हो गए। इस घटना की जानकारी सीएम केजरीवाल की बेटी ने पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस ने आईपीसी की संबंधी धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की। दिल्ली पुलिस के अधिकारी के मुताबिक शिकायत मिलने के बाद आईपीसी की संबंधी धाराओं के तहत सिविल लाइन्स पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने कहा कि एफआईआर के आधार पर जांच की जा रही है और संदिग्ध को ट्रेस कर रहे हैं।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, शातिर ठग ने डील पक्का होने के बाद हर्षिता को QR Code भेजा और स्कैन करने के लिए कहा, जिससे पैसा भेजा जा सके लेकिन अकाउंट से 20000 रुपये कट गए। इसके बाद हर्षिता ने शख्स से रुपये अकाउंट से कटने की बात कही तो उसने दावा किया कि गलत QR Code गलती से भेज दिया। इसके बाद उस व्यक्ति ने एक अन्य लिंक भेजा। फिर 14000 हजार रुपये अकाउंट से निकल गए।

Latest News

World News