Trending News

मकर संक्राति के आसपास प्रदेश में उपलब्ध होगा कोविड-19 का टीका- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

[Edited By: Rajendra]

Saturday, 2nd January , 2021 06:21 pm

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि राज्य में कोविड-19 का टीका मकर संक्रांति के आसपास उपलब्ध होने की संभावना है.

एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा, हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतत्व में मार्च 2020 में कोविड-19 के खिलाफ अभियान शुरू किया और टीके का ड्राइ रन पांच जनवरी को पूरे प्रदेश में होगा. कोविड -19 का टीका मकर संक्रांति के आसपास उपलब्ध होगा.''

गौरतलब है कि, कोरोना वायरस से निजात पाने के लिए जल्द ही वैक्सीनेशन शुरू होगा. देश में प्रतिबंधित इमरजेंसी में इस्तेमाल के लिए 'कोविडशील्ड' को मंजूरी दे दी गई है. वहीं वैक्सीनेशन अभियान शुरू करने से पहले स्वास्थ्य विभाग ने पूर्वाभ्यास शुरू कर दिया गया है. शनिवार को लखनऊ के छह अस्पतालों में स्टाफ ने वैक्सीनेशन से जुड़ीं बातें समझीं. इस दौरान करीब 175 हेल्थ वर्कर को सुबह वैक्सीन का मैसेज भेजकर ट्रायल किया गया.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि मकर संक्रांति पर कोरोना का वैक्सीन आ जाएगी. वहीं पांच जनवरी को यूपी के सभी जिलों में वैक्सीन का ड्राई रन होगा. एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा, हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतत्व में मार्च 2020 में कोविड-19 के खिलाफ अभियान शुरू किया '' मुख्यमंत्री शनिवार को गोरखपुर में कलेक्ट्रेट परिसर में अधिवक्ता भवन का शिलान्यास कर रहे थे.

Latest News

World News