Trending News

आखिरी सांस तक कारावास की सजा काट रहे आसाराम की एक और ''आशा की किरण खत्म''

[Edited By: Admin]

Monday, 23rd September , 2019 01:03 pm

राजस्थान के जोधपुर  सेंट्रल जेल में बंद आसाराम की सजा स्थगन याचिका पर सोमवार को सुनवाई की गई। आसाराम की सजा स्थगन याचिका खारिज हो गई है। 13 सितंबर को राजस्थान हाई कोर्ट ने 2013 में आश्रम की एक लड़की से दुष्कर्म के मामले में मिली उम्रकैद की सजा को स्थगित करने के लिए आसाराम की ओर से दाखिल अर्जी पर सुनवाई के लिए 23 सितंबर का दिन तय किया था। आसाराम आखिरी सांस तक कारावास की सजा जोधपुर जेल में काट रहे हैं। 

जोधपुर के सेंट्रल जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे आसाराम को जोधपुर हाई कोर्ट से झटका लगा है। हाई कोर्ट ने आसाराम की उम्रकैद की सजा पर रोक लगाने की याचिका ठुकरा दी है। नाबालिग के साथ  दुष्‍कर्म की सजा मामले में दोषी करार दिए गए आसाराम उम्रकैद की सजा काट रहा है। आसाराम फिलहाल जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद है।

आसाराम को पिछले साल जोधपुर अदालत ने नाबालिग युवती से बलात्कार के मामले में दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। इसके अलावा आसाराम पर एक और मामले में भी शिकंजा कसा हुआ है। सूरत की रहने वाली दो बहनों ने आसाराम और उसके बेटे नारायण साई के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराई थी। दोनों बहनों ने साईं और आसाराम के खिलाफ कथित शोषण की अलग-अलग शिकायत दर्ज कराई थी। इस मामले में नारायण साई दोषी करार दिया गया है और उम्रकैद की सजा काट रहा है।

सोमवार का दिन महत्वपूर्ण माना जा रहा था। इस मामले की जस्टिस संदीप मेहता व जस्टिस विनीत कुमार माथुर की विशेष खण्डपीठ में सुनवाई हुई। यह य़ाचिका मुख्य वाद सूची में 1 नंबर पर सूचीबद्ध था।

आसाराम आखिरी सांस तक कारावास की सजा जोधपुर जेल में काट रहे हैं। इससे पहले 13 सितंबर को राजस्थान हाई कोर्ट ने 2013 में आश्रम की एक लड़की से दुष्कर्म के मामले में मिली उम्रकैद की सजा को स्थगित करने के लिए आसाराम की ओर से दाखिल अर्जी पर सुनवाई के लिए 23 सितंबर का दिन तय किया था। बता दें कि आसाराम की ओर से सजा स्थगित करने के लिए हाई कोर्ट में दूसरी बार अर्जी दी गई है।  

Latest News

World News