Trending News

तिहाड़ जेल से छूटने के बाद राज्यसभा पहुंचे पूर्व वित्तमंत्री पी.चिदंबरम, प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोदी सरकार को जमकर घेरा

[Edited By: Admin]

Thursday, 5th December , 2019 02:46 pm

आईएनएक्स मीडिया मनीलॉन्ड्रिंग केस में  आरोपी कांग्रेस सीनियर लीडर और पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद तिहाड़ जेल से बाहर आ चुके हैं. चिदंबरम आज राज्यसभा पहुंचे. उन्होंने कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि मैं चिंतित हूं. हमारी आवाज को दबाया जा रहा है. चिदंबरम ने जीडीपी और महंगाई को लेकर भी सरकार पर सवाल खड़े किए.


चिदंबरम ने कहा, ‘’106 दिनों बाद आपसे बात कर खुशी हो रही है. मैं सुप्रीम कोर्ट के कल के फैसले के लिए धन्यवाद देता हूं.’’ हालांकि उन्होंने कहा कि मैं न्यायाधीन मामलों पर टिप्पणी नहीं करूंगा. चिदंबरम कल 106 दिनों बाद तिहाड़ जेल से बाहर आए थे.


कहा कि अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौन हैं. पहले नोटबंदी, फिर गलत तरीके से लागू हुआ जीएसटी, टैक्स टेररिज्म और पीएम कार्यालय से नियंत्रण आदि की वजह से अर्थव्यवस्था का बुरा हाल है.’’ उन्होंने कहा, ‘’जीडीपी दर में गिरावट है. जीडीपी अभी 4.5% नहीं बल्कि हकीकत में 1.5% है. हर आंकड़ा लड़खड़ाती अर्थव्यवस्था की कहानी बयान करता है.’’

चिदंबरम ने कहा, ‘’मांग की कमी है, क्योंकि लोगों के पास पैसे नहीं हैं. इसकी वजह अनिश्चितता और डर है. यूपीए ने 14 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाला, जबकि एनडीए ने 2016 के बाद से लाखों लोगों को गरीबी में धकेला है. अर्थव्यवस्था को मंदी से निकाला जा सकता है, लेकिन ये सरकार इसमें नाकाम है.’’


चिदंबरम ने आगे कहा, ‘’मैं कश्मीर के 75 लाख लोगों के लिए चिंतित हूं. अगर सरकार इजाजत देगी तो मैं कश्मीर का दौरा करना चाहूंगा.’’ ABP के न्यूज के एक सवाल के जवाब में चिदंबरम ने कहा कि अगर आप गारंटी लें कि सरकार हमें सुनने के लिए बुलाएगी तो हम अपने सुझाव देंगे.

Latest News

World News