Trending News

कांग्रेस ने गोवा सरकार को हटाने की मांग की

[Edited By: Shashank]

Tuesday, 26th October , 2021 06:46 pm

गोवा के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद कांग्रेस ने मंगलवार, 26 अक्टूबर को गोवा सरकार को हटाने की मांग की। सत्यपाल मलिक, जो वर्तमान में मेघालय के राज्यपाल हैं, उन्होंने एक इंटरव्यू में दावा किया कि उन्हें गोवा के राज्यपाल के पद से हटा दिया गया था क्योंकि उन्होंने राज्य में भ्रष्टाचार का विरोध करने की कोशिश की थी। इसी सन्दर्भ में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को इस्तीफा देना चाहिए। उन्होंने कहा, "यह स्पष्ट है कि भाजपा की नीति 'खुब खाउंगा' है, मुख्यमंत्री और सरकार में अन्य लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए। सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश को जांच की निगरानी करनी चाहिए।"

उन्होंने कहा, "मामला उनके संज्ञान में लाए जाने के बाद से पीएम की भूमिका भी सवालों के घेरे में है। राज्यपाल मलिक को हटाए जाने के दौरान सीएम को बरकरार रखा गया था," उन्होंने कहा, "पीएम नरेंद्र मोदी को या तो गोवा के सीएम को बर्खास्त करना चाहिए और उनकी एजेंसियों को जांच का आदेश देना चाहिए।" या उन्हें तथ्यों के साथ सामने आना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने कहा, "हम यह सुनिश्चित करेंगे कि मौजूदा सरकार को हटा दिया जाए। एक बार हमारी सरकार बनने के बाद, हम यह सुनिश्चित करेंगे कि गोवा से लिया गया एक-एक पैसा वसूल किया जाए।"

बढ़ती ईंधन की कीमतों और बेरोजगारी पर सरकार पर हमला करते हुए, कांग्रेस पार्टी 14 नवंबर को एक व्यापक अभियान - 'जन जागरण अभियान' शुरू करेगी। सुरजेवाला ने कहा कि अभियान का पहला चरण 29 नवंबर तक चलेगा, पार्टी 1 नवंबर से 31 मार्च 2022 तक विशेष सदस्यता अभियान भी चलाएगी, जिसके तहत देश के सुदूर इलाकों तक पहुंचने के लिए घर-घर जाकर दौरा किया जाएगा। उन्होंने भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी का जिक्र करते हुए कहा, "हम भाजपा की नफरत और विभाजनकारी राजनीति से लड़ेंगे। यहां तक ​​कि एक गेंदबाज को भी उसके धर्म के लिए ट्रोल किया जाता है।"

 

Latest News

World News