Trending News

14 फरवरी को सीएम योगी का मथुरा-वृदावन दौरा,संतों से करेंगे मुलाकात

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 12th February , 2021 01:30 pm

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 14 फरवरी को मथुरा के दौरे पर जाएंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री कुंभ मेला क्षेत्र का निरीक्षण करने के साथ करीब 300 करोड़ की विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे। सीएम योगी कई प्रमुख संतों से मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि कुंभ पूर्व वैष्णव बैठक में भी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री का काफिला जिन रास्तों से गुजरेगा, उन रास्तों को विशेष रूप से सजाया संवारा जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर भी जाएंगे। वहीं स्वामी ज्ञानानंद आश्रम के बाद पर्यटन सुविधा केंद्र पर संतों से मुलाकात करेंगे। कार्यक्रम के अनुसार सीएम तीर्थ विकास परिषद की बैठक में हिस्सा लेने के बाद विजय कौशल जी महाराज के आश्रम भी जाएंगे। देवराह घाट यमुना पर आरती में शामिल होंगे। दरअसल हरिद्वार से पहले कान्हा के ब्रज में यमुना के तट पर आयोजित होने वाली कुंभ मेला बैठक के लिए वृंदावन आने वाले देश- विदेश के संतों का अभिनंदन यहां के पेड़-पौधे भी करते हुए नजर आएंगे।

वृंदावन परिक्रमा मार्ग को सजाने-संवारने के काम में छत्तीसगढ़, पंजाब और नागपुर के युवा कलाकार जुटे हुए हैं। इन कलाकारों ने पेड़ों पर कृष्णलीला से जुड़ी तस्वीरें बनाई हैं, जो परिक्रमा मार्ग पर गुजरने वालों को आकर्षित कर रही हैं। 16 फरवरी से तीर्थनगरी वृंदावन में वैष्णव संतों की कुंभ बैठक होने जा रही है। इससे पहले 14 फरवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी यहां आ रहे हैं। इसके लिए वृंदावन को सजाने-संवारने का काम बड़े स्तर पर किया जा रहा है।

Latest News

World News