Trending News

सीएम योगी ने मऊ को दी 136.35 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

[Edited By: Punit tiwari]

Monday, 21st December , 2020 06:16 pm

मऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  136.35 करोड़ रुपये की 27 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसके बाद सीएम जनसभा को संबोधित किया। संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि चंद लोग किसानों को बरगलाने का काम कर रहे हैं, जबकि नया कृषि कानून किसानों के हित के लिए है। सीएम योगी कहा कि बाढ़ से किसानों की फसल बर्बाद होती है, ऐसे में प्रदेश सरकार ने ऐसी व्यवस्था की है कि अब बाढ़ से प्रभावित किसानों को काफी हद तक राहत मिल चुकी है। वादा है कि आने वाले दो वर्षों में किसानों को बाढ़ की समस्या से पूरी तरह निजात मिल जाएगी।

 

नदियों को चैनेलाइज करके बाढ़ की समस्या से मुक्ति दिलाई जाएगी।  इसके लिए जल शक्ति विभाग 15 जनवरी से काम भी शुरू कर देगा। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे वह योजना है, जिसे पूर्वांचल का बैकबोन कहा जा सकता है। आने वाले दिनों में पूर्वांचल के नौजवानों को जीविकोपार्जन के लिए कहीं बाहर नहीं जाना होगा। बल्कि यह एक्सप्रेस-वे ही उनके रोजगार का साधन बनेगा।

सीएम योगी ने कहा कि पहले लोग आजमगढ़ का नाम लेने से डरते थे लेकिन आज आजमगढ़ में राज्‍य विश्‍वविद्यालय व एयरपोर्ट का निर्माण हो रहा है. यहां के लोगों को हवाई यात्रा के लिए लखनऊ व बनारस नहीं जाना पड़ेगा बल्कि वह एक घंटे की दूरी तय करके अपने ही शहर से देश के किसी भी कोने की फ्लाइट पकड़ सकेंगे

Latest News

World News