Trending News

लखनऊ-शहीद अनिल तोमर की वीरता को CM योगी का नमन, परिवार को को देंगे 50 लाख की आर्थिक सहायता

[Edited By: Punit tiwari]

Tuesday, 29th December , 2020 12:06 pm

लखनऊ-कश्मीर के शोपियां में हुए आतंकी हमले में मेरठ के रहने वाले जवान अनिल कुमार तोमर बहादुरी से लड़ते हुए शहीद हो गए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद जवान अनिल तोमर की वीरता को सलाम करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है। साथ ही, सीएम योगी ने घोषणा की है कि शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

सीएम ने शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान किया है और यह भी कहा है कि जिले की एक सड़क शहीद अनिल तोमर के नाम होगी। सीएम का निर्देश है कि सरकार की तरफ से शहीद के परिवार की हर संभव मदद की जाए। दरअसल, कश्मीर के शोपियां जिले के कनिगाम में दो दिन पहले आतंकियों ने हमला किया था। भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा इस मुठभेड़ में आतंकी संगठन अलबदर के दो आतंकी ढेर हुए थे। वहीं मुठभेड़ के दौरान जख्मी जवान अनिल कुमार तोमर बीते सोमवार शहीद हो गए।

दूसरे घायल जवान का अभी भी अस्पताल में इलाज चल रहा है। बता दें, 40 साल के शहीद अनिल कुमार तोमर मेरठ के सिसौली गांव के रहने वाले थे. उनकी मूल यूनिट 23 राजपूत थी, लेकिन वह सेना की 44 वीं राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात थे। इस समय वह शोपियां में कमान अधिकारी की क्यूआरटी के कमांडर थे। जानकारी के मुताबिक, उनका पार्थिव शरीर मंगलवार को मेरठ ले जाया जाएगा।

Latest News

World News