Trending News

लॉकडाउन वाली सस्ती शादीः 21 रसगुल्ले, 101 पूड़ियां और 11 कटोरी सब्जी

[Edited By: Admin]

Saturday, 30th May , 2020 02:58 pm

एटा में लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए हिन्‍दू रीति रिवाज से शादी का आयोजन किया गया. दोनों पक्ष से 11 लोग मौजूद थे. शादी में भोजन की व्‍यवस्‍था चर्चा का विषय बना हुआ है.

अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क के मोहल्ला अवतार नगर में रहने वाले रवि यादव पुत्र रामवीर यादव की शादी 29 मई को तय हुई थी. लड़के के पिता ने मात्र 5 लोगों का पास बनवाकर थाना कोतवाली नगर निवासी संतोष यादव की पुत्री नीतू यादव के साथ शादी की रस्में पूरी कराईं. शादी सम्पन्न हुई और विदा करवा कर अपने ग्राम अवतार नगर वापस आ गए. शादी में 6 घराती और 5 बराती शामिल हुए.

भोजन के लिए थी ऐसी व्‍यवस्‍था

दिलचस्प ये रहा कि वधू पक्ष से भोजन की जो व्यवस्था की गई थी, उसमें भी खाना खराब न हो, इसका पूरा ध्यान रखा गया. सभी 11 लोगों के भोजन के लिए 21 रसगुल्ले और 101 पूड़ियां और 11 कटोरी सब्जी की व्यवस्था की गई थी. यही नहीं दोनों पक्ष के लोगों ने शादी में खर्च होने वाले पैसों में से 50 हजार रुपये असहाय लोगों को सेनेटाइजर, मास्क, राशन बांटकर उनकी मदद भी की है.


इस संबंध में विवाहित जोड़े ने कहा कि हमलोगों ने लॉकडाउन का पालन करते हुए शादी की है. यह भी जीवन में एक यादगार पहचान बनी रहेगी. उन्होंने कहा कि अगर कोरोना जैसी महामारी से बचना है, तो लॉकडाउन के नियमों का पालन अवश्य करें. देश को इस महामारी से बचाएं घर पर रहें. सुरक्षित रहें.

Latest News

World News