Trending News

यूपी में मौसम का बदला मिजाज, लखनऊ, कानपुर समेत 6 जिलों बारिश और आंधी की आशंका

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 12th March , 2021 01:30 pm

लखनऊ-उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मौसम गुरुवार से ही बदला-बदला नजर आ रहा है। शुक्रवार और शनिवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और तेज आंधी की संभावना जताई गई है। रविवार से प्रदेश के सभी इलाकों में मौसम फिर से खुलने की संभावना है। मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक, उत्‍तर प्रदेश में एनसीआर और राजस्थान, मध्य प्रदेश की सीमा से लगे जिलों में शुक्रवार को मौसम का मिजाज बदला रहेगा। इन इलाकों के 10 से ज्यादा जिलों में तेज आंधी और बारिश का अनुमान लगाया गया है। कई जिलों में तो गुरुवार को भी बारिश दर्ज की गई है।

गाजियाबाद सहित इन 6 जिलों में मौसम बदलने की संभावना

ताजा अनुमान के मुताबिक गाजियाबाद, नोएडा, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा और हाथरस में दोपहर बाद तक मौसम तेजी से पलट जाएगा। मौसम विभाग ने इन जिलों में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी के चलने का अंदेशा जाहिर किया है। साथ ही साथ तेज बिजली चमकने और बारिश का भी अनुमान लगाया गया है। मौसम विभाग ने इन सभी जिलों को अलर्ट भेज दिया है।

आगरा से लेकर कानपुर तक आंधी-बारिश का अनुमान

इसके अलावा आगरा, जालौन, झांसी, कानपुर नगर और देहात और हमीरपुर में भी तेज आंधी के साथ बारिश का अनुमान लगाया गया है। कच्चे मकानों के धराशायी होने का भी अंदेशा जाहिर किया गया है, लेकिन शुक्रवार के मुकाबले शनिवार को प्रदेश के ज्यादातर जिलों में मौसम के बदलने का अंदेशा है।

रुहेलखंड, तराई और पूर्वांचल को छोड़ बाकी जगह अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार रूहेलखंड, तराई और पूर्वांचल के कुछ जिलों को छोड़कर बाकी सभी जिलों में बारिश और तेज आंधी का अलर्ट जारी किया गया है। सबसे ज्यादा प्रभावित राजस्थान और मध्य प्रदेश की सीमा से लगे जिलों में देखने को मिल सकता है। इसके अलावा प्रयागराज, वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, सोनभद्र और गाज़ीपुर में भी बारिश का अनुमान है। मौसम में यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण देखने को मिल रहा है। शनिवार की दोपहर तक मौसम साफ हो जाने का अनुमान है।

Latest News

World News