Trending News

शिक्षा मंत्री निशंक ने जारी की सीबीएसई 10वीं 12वीं की डेटशीट, यहां देखें पूरा टाइम टेबल

[Edited By: Punit tiwari]

Tuesday, 2nd February , 2021 06:51 pm

नई दिल्ली। सीबीएसई बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा की डेट शीट का ऐलान हो गया है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक बोर्ड परीक्षा की डेट शीट जारी किया। बोर्ड परीक्षा 4 मई से 10 जून तक ऑफलाइन मोड में आयोजित होगी। प्रैक्टिकल एग्जाम 1 मार्च से होंगे। परीक्षाओं के परिणाम 15 जुलाई तक जारी हो जाएंगे। शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्विटर हैंडल पर 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल जारी किया है। बोर्ड की परीक्षा 4 मई से शुरु होने वाली है।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने ट्विटर पर डेटशीट जारी करने के साथ-साथ छात्रों को बोर्ड एग्जाम के लिए शुभकामनाएं भी दी हैं। उन्होंने लिखा, डियर स्टूडेंट्स, कृपया आश्वस्त रहें कि हमने यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी पूरी कोशिश की है कि ये परीक्षा आपके लिए सुचारू रूप से चले। आपको शुभकामनाएं।

यहां क्लिक करके डाउनलोड करें डेटशीट

सीबीएसई की 10वीं-12वीं के एग्जाम की डेटशीट जानने के लिए सबसे पहले सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। जो cbse.gov.in है। इसके बाद डेटशीट लिंक पर क्लिक करें। फिर अपनी क्लास सिलेक्ट करें। इसके बाद cbse डेटशीट की फाइल डाउनलोड करें। शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने साल 2020 में ही सीबीएसई बोर्ड एग्जाम 2021 के तारीखों का ऐलान कर दिया था। सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 4 मई से शुरू होगी। प्रैक्टिकल एग्जाम 1 मार्च से स्कूलों में ही होंगे। वहीं, प्रवेश पत्र अप्रैल में जारी हो सकता है।

Latest News

World News