Trending News

कैप्टन अमरिंदर सिंह करेंगे पंजाब में सियासी धमाका 

[Edited By: Shashank]

Tuesday, 26th October , 2021 02:31 pm

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी की घोषणा करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह बुधवार को पंजाब में सियासी धमाका करेंगे। इसके लिए अमरिंदर सिंह पिछले करीब एक महीने से वर्किंग कर रहे थे। खबरों के मुताबिक सिंह बुधवार को नई पार्टी बनाने का ऐलान कर सकते हैं। अमरिंदर सिंह ने कल चंडीगढ़ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है, जिससे उनके भविष्य के कदम के बारे में अटकलें तेज हो गई हैं। अमरिंदर सिंह ने पिछले महीने कांग्रेस छोड़ दी थी जब पार्टी नेतृत्व ने उन्हें मुख्यमंत्री की कुर्सी खाली करने के लिए कहा था। सिंह को शीर्ष पद पर चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा प्रतिस्थापित किया गया था। उनका इस्तीफा नवजोत सिंह सिद्धू के साथ सत्ता संघर्ष के बीच आया है।

पिछले महीने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद अमरिंदर सिंह, जिन्हें राज्य सरकार से बेवजह बाहर निकलने का सामना करना पड़ा था, पर कई कांग्रेस नेताओं ने हमला किया है। इसके बाद उन्होंने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले पंजाब में एक नई पार्टी बनाने का संकेत दिया था और कहा था कि अगर किसानों के मुद्दे को सुलझा लिया जाता है तो वह भाजपा के साथ गठबंधन कर सकते हैं।

अमरिंदर ने कहा है कि कांग्रेस ने उन पर भरोसा न करके और पार्टी को नवजोत सिंह सिद्धू जैसे 'अस्थिर व्यक्ति' के हाथों में देकर अपने हितों को नुकसान पहुंचाया है। विशेष रूप से, अमरिंदर और सिद्धू तब से आमने-सामने थे, जब से सिद्धू को स्थानीय सरकार और पर्यटन विभागों से हटा दिया गया था। खासकर, चरणजीत चन्नी के मुख्यमंत्री बनने के बाद मंत्री पद से हटाए विधायकों पर भी सबकी नजर है। इनमें राणा गुरमीत सोढ़ी, साधु सिंह धर्मसोत, गुरप्रीत कांगड़, बलबीर सिद्धू और शाम सुंदर अरोड़ा शामिल हैं। चर्चा यह भी है कि कांग्रेस के करीब 15 विधायक अमरिंदर के संपर्क में हैं। कैप्टन अमरिंदर से जुड़ा बड़ा मुद्दा उनकी पाकिस्तानी मित्र अरूसा आलम का है, जिनको लेकर कांग्रेस की सरकार ने ही सियासत शुरू की। हालांकि, कैप्टन ने सबको अरूसा की सोनिया गांधी समेत दिग्गज हस्तियों के साथ फोटो जारी कर जवाब दिया।

कैप्टन अमरिंदर सिंह को कांग्रेस ने पंजाब चुनाव से करीब 6 महीने पहले हटा दिया। तब अमरिंदर ने कहा कि उन्हें अपमानित किया गया। फिर उन्होंने पंजाब कांग्रेस के नए प्रधान बनाए नवजोत सिद्धू और कांग्रेस हाईकमान पर भी निशाना साधा था। इसके बाद अमरिंदर ने दिल्ली जाकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ मुलाकात की थी।

Latest News

World News