Trending News

B'dy Spcl: 52 के हुए बॉलीवुड के ''खिलाड़ी कुमार'', डेली रूटीन में छुपा है अक्षय की सेहत का राज

[Edited By: Admin]

Monday, 9th September , 2019 01:15 pm

बॉलीवुड में कॉमेडी, रोमांस, थ्रिलर, बायोपिक और एक्शन फिल्मों के जानदार और शानदार एक्टर अक्षय कुमार आज 52 साल के हो गए हैं। 90 के दशक से दर्शकों का दिल जीत रहे खिलाड़ी कुमार हिन्दी सिनेमा के उन बड़े स्टार्स में सबसे ऊपर माने जाते हैं जो अपनी पर्सनैलिटी की वजह से वर्ल्ड फेमस हैं। अक्षय की सबसे बड़ी खूबी ये है कि वो अपनी एक्शन फिल्मों के स्टंट खुद ही करते हैं।

अक्षय कुमार का नाम बॉलीवुड में सबसे कमाई करने वाले स्टार्स में शामिल है। इसी साल जारी की गई फोर्ब्स की एक रिपोर्ट में सामने आया है कि भारत में सेलेब्स में अक्षय कुमार कमाई के मामले में नंबर 1 पर है। पहले इस लिस्ट में अभिनेता अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान का नाम भी शामिल हुआ करता था, जो अब नहीं है। अब इस लिस्ट में भारत की ओर से सिर्फ अक्षय कुमार का ही नाम है।

akshay kumar

जानिए अक्षय के बारे में कुछ खास बातें...

जन्मदिन पर ‘पृथ्वीराज’ का टीजर रिलीज

जन्मदिन के इस खास मौके पर उनकी फिल्म से जुड़ी एक घोषणा की गई है। अक्षय कुमार जल्द ही एक एतिहासिक फिल्म में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म नाम होगा ‘पृथ्वीराज’। इस फिल्म में अक्षय कुमार सम्राट पृथ्वीराज चौहान का किरदार निभाएंगे। फिल्म के टीजर अनाउंसमेंट का एक मोशन पोस्टर अक्षय ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। 

पोस्टर शेयर करते हुए अक्षय ने लिखा, जन्मदिन के मौके पर अपनी पहली एतिहासिक फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए गर्व महसूस कर रहा हूं। फिल्म में पृथ्वीराज चौहान का किरदार निभाते हुए मुझे बहुत खुशी हुई। ये फिल्म मेरी अबतक की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है।

 
 
Embedded video
 

अक्षय कुमार के बारे में कहा जाता है कि वो इतने फिट और समय के पाबंद हैं कि वो एक साल में चार फिल्मों की शूटिंग कर सकते हैं। अक्षय की हाल ही में (15 अगस्त 2019) 'मिशन मंगल' रिलीज हुई है। ये एक मल्टी स्टारर फिल्म थी। अब अक्षय तीन फिल्मों में नजर आने वाले हैं। साल 2020 में उनकी दो फिल्मेंं रिलीज होने वाली हैं। 'बच्चन पांडे' और 'लक्ष्मी बॉम'..इसी बीच उनकी तीसरी फिल्म 'पृथ्वीराज' की भी घोषणा हो गई है। हालांकि फिल्म की रिलीज डेट अभी शेयर नहीं की गई है।

अपनी फिटनेस से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने वाले अक्षय कुमार अभी भी एक दम फिट हैं और इसके पीछे की वजह से उनकी डाइट और लाइफस्टाइल। ऐसे में जानते हैं आखिर अक्षय कुमार ऐसा क्या करते हैं, जो वो आज भी फिट हैं...

ऐसे होती है अक्षय के दिन की शुरुआत

अक्षय कुमार का कहना है कि उनकी अच्छी सेहत का सबसे बड़ा कारण सुबह जल्दी सोना और जल्दी उठना। आपको बता दें कि अक्षय कुमार सुबह चार बजे तक उठ जाते हैं औ उसके बाद स्विमिंग करते हैं। अगर उनकी एक्सरसाइज की बात करें तो वो तैराकी के बाद करीब 40 मिनट तक अपने जिम में वर्कआउट करते हैं। खास बात ये है कि वो हर रोज यह करते हैं और उन्होंने इस अपने रुटीन में शामिल कर लिया है। फिर अपने निजी जिंदगी के काम करते हैं।

कितनी बजे खाते हैं खाना

अक्षय कुमार रात को ज्यादा देर से खाना नहीं खाते हैं। वहीं अक्षय कुमार दूसरों को सलाह देते हैं कि जितना हो सके शाम साढ़े छह बजे तक खाना खा लें। जागरण को ही दिए गए एक इंटरव्यू में उन्होंने दावा किया था, 'अगर आप ऐसा करते हैं तो आपकी सेहत अपने आप 70 प्रतिशत अच्छी हो जाएगी। यह मेरी जिंदगी का अनुभव है। खाने के मामले में समय का बेहद पाबंद हूं।'

कितने बजे सोते हैं?

रात को सोने को लेकर अक्षय कुमार कई बार बता चुके हैं कि वो जल्दी ही सो जाते हैं। उनका कहना है कि वो सुबह जल्दी उठता हैं तो आठ बजे तक उन्हें थकान महसूस होने लगती है। इसलिए यथा संभव रात साढ़े आठ-नौ बजे तक सो भी जाते हैं। ये वैसे बहुत हैरान कर देने वाला है, लेकिन अक्षय कुमार के डेली रुटी में यह अब शामिल हो चुका है।

खाने में नहीं है कोई रोकटोक

अधिकतर लोग खुद को फिट रखने के लिए कई चीजें नहीं खाते हैं, लेकिन अक्षय कुमार के साथ ऐसा नहीं है। अक्षय कुमार खाने में सब कुछ खाते हैं। उन्होंने एक बार बताया था कि वो पराठे भी खाते हैं तो जमकर घी से बनी चीजें भी खाते हैं। हालांकि सबसे बड़ी बात ये है कि वो जितनी एक्स्ट्रा कैलोरी ग्रहण करते हैं, उसे बर्न करने की कोशिश करते हैं।

जानिए कितनी है अक्षय की कमाई

दुनियाभर के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सितारों में अक्षय कुमार 33वें नंबर पर हैं। उनकी एक साल में की गई कुल कमाई 65 मिलियन डॉलर (करीब 445 करोड़ रुपये) रही। पिछले एक साल में उन्होंने एक फिल्म के लिए 34 करोड़ रुपए से 68 करोड़ रुपए तक लिए थे। वहीं अगर सिर्फ एक्टर्स की बात करें तो सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स की लिस्ट में अक्षय का नाम चौथे स्थान पर है। यानी इस दुनिया में सिर्फ तीन और ऐसे सेलेब्स हैं, जो अक्षय कुमार से ज्यादा कमाई करते हैं। 

हॉलीवुड स्टार्स भी हैं काफी पीछे

अक्षय ने कमाई के मामले में भारतीय सितारों को ही नहीं बल्कि हॉलीवुड के दिग्गज सितारे रिहाना, जैकी चैन, ब्रेडली कूपर, स्कारलेट जॉनसन जैसों को भी पछाड़ दिया है। इस लिस्ट में पहना नाम द रॉक के नाम से मशहूर रेसलर से एक्टर बने ड्वेन जॉनसन (रॉक) का है, जो पिछले एक साल में 89.4 मिलियन डॉलर (6,39,54,97,200 रुपए) कमाकर सबसे आगे हैं। वहीं उनके बाद क्रिस हेम्सवर्थ (76.4 मिलियन डॉलर) और रॉबर्ट डाउनी जूनियर (66 मिलियन डॉलर) का नाम है। इसके बाद चौथे स्थान पर अक्षय कुमार हैं।

एक फिल्म की कितनी है फीस?

पिछले एक साल में उन्होंने एक फिल्म के लिए 34 करोड़ रुपए और 68 करोड़ रुपए तक लिए थे। अब खबरें हैं कि अक्षय कुमार ने अपनी फीस बढ़ाते हुए एक फिल्म की फीस करीब 54 करोड़ रुपये कर दी है। रिपोर्ट के अनुसार, अक्षय कुमार जब साल 2012 में उन्होंने फिल्म राउडी राठौड़ के लिए 27 करोड़ रुपये लिए थे। हालांकि अब वो 54 करोड़ रुपये की डिमांड कर रहे हैं। 

Latest News

World News