Trending News

श्रीदेवी के जन्मदिन पर एक्ट्रेस बेटी ने तिरुपति मंदिर जाकर जाहिर की ''ये दिल की बात''

[Edited By: Admin]

Tuesday, 13th August , 2019 04:46 pm

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी का आज जन्मदिन है. इस दिवंगत अभिनेत्री ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से लाखों लोगों का दिल जीता है. 13 अगस्त 1963 को शिवाकाशी में जन्मीं  श्रीदेवी का आज 55वां जन्मदिन है.

श्रीदेवी की बेटी जान्हवी मां के बर्थडे के मौके पर एक पोस्ट लिखी। इस पोस्ट में जान्हवी ने एक तस्वीर शेयर की. इस तस्वीर के साथ जान्हवी ने लिखा, मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं मां, जन्मदिन मुबारक हो. जान्हवी की पोस्ट पर प्रियंका चोपड़ा, मनीष मल्होत्रा, रिया कपूर समेत उनके तमाम चाहने वालों ने अपना प्यार जाहिर किया.

जान्हवी अपनी मां के बेहद करीब थीं. वह अपनी मां को अपना आदर्श मानती थीं और चाहती थीं कि श्रीदेवी उनकी पहली फिल्म रिलीज होते देखें. लेकिन 'धड़क' रिलीज होने से पहले ही श्रीदेवी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. श्रीदेवी की मौत पूरे कपूर परिवार के लिए एक सदमा बनकर आई थी. इस दुख की घड़ी में अर्जुन कपूर ने बहनों और पिता बोनी कपूर को संभाला. वहीं जान्हवी ने भी काफी मजबूती दिखाई.

श्री अम्मा यंगर अय्यपन था पूरा नाम 

श्रीदेवी का पूरा नाम श्री अम्मा यंगर अय्यपन था। श्रीदेवी ने अपने लंबे करियर में लगभग 200 फिल्मों में काम किया। इनमें 63 हिंदी, 62 तेलुगू, 58 तमिल और 21 मलयालम फिल्में शामिल हैं। इनमें चांदनी, नागिन, जुदाई, हीर-रांझा, खुदा गवाह, चालबाज, मिस्टर इंडिया जैसी फिल्मों को लोग आज भी भूल नहीं पाए हैं।

इस फिल्म में निभाई थी बाल कलाकार की भूमिका

1976 तक श्रीदेवी ने कई दक्षिणी भारतीय फिल्मों में बतौर बाल कलाकर काम किया। एक्ट्रेस के रूप में 1976 में उन्होंने तमिल फिल्म 'मुंदरू मुदिची' में काम किया। श्रीदेवी को मलयालम फिल्म 'मूवी पूमबत्ता' (1971) के लिए केरला स्टेट फिल्म अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया। तमिल-तेलुगू और मलयालम फिल्मों में अभिनय के लिए भी उन्हें कई पुरस्कारों से नवाजा गया।

हिन्दी फिल्मों की शुरुआत

श्रीदेवी ने हिंदी फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत साल 1979 में फिल्म ‘सोलवां सावन’ से की थी।  उन्हें बॉलीवुड में पहचान फिल्म ‘हिम्मतवाला’ से मिली। इस फिल्म के बाद वह हिंदी सिनेमा की टॉप एक्ट्रेस में शुमार हो गयीं। कई दमदार किरदार निभाने वाली श्रीदेवी ने ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी अभिनीत फिल्म ‘सीता और गीता’ की रीमेक ‘चालबाज’ में डबल रोल निभाया। पंकज पराशर द्वारा निर्देशित फिल्म में अंजू और मंजू के किरदार से उन्होंने सभी का मन मोह लिया। वर्ष 1983 में फिल्म ‘सदमा’ में श्रीदेवी दक्षिण सिनेमा के एक्टर कमल हासन संग नजर आयीं। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को देखकर हर कोई हैरान रह गया।

jhanvi kapoor at  tirupati

साल 2018 के फरवरी महीने में सभी सिनेप्रेमी तब हैरान रह गए जब उन्हें पता चला कि बॉलीवुड (Bollywood) की मशहूर एक्ट्रेस श्रीदेवी (Sridevi) का दुबई (Dubai) में निधन हो गया है। दुबई के होटल में श्रीदेवी की बाथटब में डूबने से मौत हो गई थी। इस खबर ने सभी को झकझोर कर रख दिया था। ऐसे में आज दिवंगत अभिनेत्री की 56वां जयंती है। श्रीदेवी की जयंती के मौके पर बॉलीवुड एक्ट्रेस जान्हवी कपूर आज तिरुपति मंदिर पहुंची हैं। खबरों की मानें तो जान्हवी अपनी मां के लिए दुआ करने गईं। 

सोशल मीडिया पर तिरुपति से जान्हवी की वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में जाह्नवी तिरुपति मंदिर में माथा टेकती नजर आ रही हैं। इस मौके पर उन्होंने ग्रीन और गोल्डन कलर की साड़ी पहनी हुई है। जान्हवी के इस वीडियो और फोटो को उनके फैंस ने इंस्टाग्राम अकाउंट से की। वहीं इस फोटो में उनके साथ उनकी दोस्त भी नजर आ रही हैं। इस दौरान जान्हवी ने मन्दिर के बाहर घुटने के पूजा-अर्चना करते हुए दिखाई दी। सोशल मीडिया पर छाई जान्हवी की इस फोटो को देखकर फैंस उनकी जमकर तारीफ भी कर रहे हैं। 

जान्हवी तिरुपति मंदिर के काफी करीब हैं। इस मामले में जान्हवी का मानना है यहां उन्हें जितना शकुन मिलता है उतना कहीं और नहीं मिलता। आपको बता दें कि जान्हवी अक्सर किसी काम को करने से पहले इस मंदीर में जाती रहती हैं। इससे पहले भी जान्हवी अपनी फिल्म धड़क की सफलता की कामना के लिए आई थीं। इससे पहले वह श्रीदेवी की आत्मा की शांति के लिए जाह्नवी कपूर, पापा बोनी कपूर और छोटी बहन खुशी कपूर के साथ तिरुपति मंदिर माथा टेकने आई थीं। 

Latest News

World News