Trending News

TMC के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की चैट लीक, ‘ऑडियो में मानी हार’ PK बोले- पूरा ऑडियो रिलीज करे बीजेपी!

[Edited By: Punit tiwari]

Saturday, 10th April , 2021 12:04 pm

नई दिल्ली- बंगाल में चौथे चरण की वोटिंग जारी है इसी बीच बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने क्लब हाउस ऐप के कुछ ऑडियो जारी कर दावा किया है कि ममता बनर्जी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने स्वीकार किया है कि बंगाल में बीजेपी जीत रही है। हालांकि प्रशांत किशोर ने बीजेपी के इस दावे को नकारते हुए कहा है कि पार्टी उनकी बातचीत के चुनिंदा हिस्से जारी करने के बजाय पूरी बातचीत जारी करे ताकि सच्चाई सामने आ सके।

अमित मालवीय, प्रशांत किशोर की चैट का जिक्र करते हुए कहते हैं कि मोदी, बंगाल में बेहद लोकप्रिय हैं इसमें किसी तरह का संदेह नहीं, वो पूरे देश के लिए कल्ट हैं, इस समय टीएमसी के विरोध में लहर, ध्रूवीकरण वास्तविकता है, इसके साथ ही एससी वोट बीजेपी के पक्ष में जा रहा है इसके साथ ही बीजेपी को इलेक्शन मशीनरी का भी फायदा मिल रहा है।

दरअसल, ऑडियो में प्रशांत किशोर यह कह रहे हैं कि राज्य में सत्ता विरोधी लहर है और 50 फीसद से अधिक हिंदू मोदी की वजह से भाजपा को अपान वोट देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक समान लोकप्रिय हैं।

लीक चैट को लेकर प्रशांत किशोर की सफाई भी आई है। प्रशांत किशोर ने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि बीजेपी के लोग अपने नेताओं के बयान से ज्यादा मेरी क्लब हाउस चैट को ज्यादा गंभीरता से ले रहे हैं। मेरी उनसे अपील है कि चैट के कुछ हिस्से को छोड़कर पूरी बातचीत को जारी करें। जो हिस्सा जारी किया गया है उसमें इस सवाल का जवाब दिया जा रहा था कि कैसे बीजेपी को 40% वोट मिल रहे हैं और कैसे ये सोच बन गई है कि बीजेपी जीत रही है।"

बता दें कि क्लब हाउस एक एप है, जहां ऑडियो कॉन्फ्रेंस की जाती है। इसी ऑडियो कॉन्फ्रेंस की बातचीत का किसी ने संभवतः दूसरे फोन से वीडियो बनाया है क्योंकि क्लब हाउस में इस तरह की रिकॉर्डिंग की सुविधा नहीं होती। ये वीडियो के हिस्से बीजेपी ने लीक किए हैं। इस कॉन्फ्रेंस में प्रशांत किशोर के साथ कई पत्रकार शामिल हुए थे।

Latest News

World News