Trending News

तेलंगाना से बीजेपी विधायक टी राजा के द्वारा दिए विवादित बयान के बाद गिरफ्तार किया गया

[Edited By: Rajendra]

Tuesday, 23rd August , 2022 12:32 pm

हैदराबाद में पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने वाले तेलंगाना से बीजेपी विधायक टी राजा को हैदराबाद सिटी टास्कफोर्स और शाहीनयथगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल तेलंगाना से बीजेपी विधायक टी राजा के द्वारा दिए विवादित बयान के बाद मामला गर्मा गया है. हैदराबाद में उनके इस बयान के खिलाफ कल शाम से ही प्रदर्शन जारी है. टी राजा पर आरोप है कि उन्होंने पैगम्बर को लेकर विवादित बयान दिया है. उन पर यह आरोप है कि स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के खिलाफ जारी अपने बयान में पैंबम्बर के खिलाफ विवादित टिप्पणी की है.

रिपोर्टों के अनुसार- राजा सिंह द्वारा पैगंबर मोहम्मद के बारे में कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने वाला एक वीडियो जारी करने के बाद सोमवार रात शहर के पुलिस आयुक्त सीवी आनंद के कार्यालय और हैदराबाद के अन्य हिस्सों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे, जिसके बाद मामला दर्ज कर ये कार्रवाई हुई है.

प्रदर्शनकारियों ने कथित तौर पर कहा कि राजा सिंह ने समुदाय की भावनाओं को आहत किया है और उनकी तत्काल गिरफ्तारी की मांग की.इसके बाद उनकी गिरफ्तारी की गई. हैदराबाद के गोशामहल से विधायक टी राजा सिंह ने पिछले हफ्ते एक कॉमेडी शो को बाधित करने की कोशिश की थी. उन्हें शुक्रवार को पुलिस ने एहतियातन हिरासत में ले लिया था, जब उन्होंने स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के शो को रद्द करने के लिए लगभग 50 समर्थकों के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने की कोशिश की थी.

हैदराबाद दक्षिण क्षेत्र के डीसीपी पी साई चौतन्य ने जानकारी देते हुए बताया कि पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए विधायक राजा सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. राजा के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बीती रात साउथ जोन डीसीपी कार्यालय में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था.

बीजेपी विधायक टी राजा के विवादित बयान पर गुस्साए लोगों ने हैदराबाद के दबीरपुरा भवानी नगर में लोगों ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शन करने वालों में एआईएमआईएम के नेता भी शामिल थे. वहीं हैदराबाद के कई इलाकों में लोगों ने टी राजा के खिलाफ प्रदर्शन किया. बता दें कि बीजेपी विधायक टी राजा सिंह अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं. टी राजा सिंह तेलंगाना के गोशामहल विधानसभा सीट से विधायक हैं. दरअसल, स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी ने हैदराबाद में एक शो किया था, लेकिन टी राजा ने शो होने से पहले ही बोल दिया था कि वो हैदराबाद में उनका शो नहीं होने देंगे.

इस बीच हैदराबाद के एक एआईएमआईएम नेता ने कहा कि मुसलमान पैगम्बर से जान से ज्यादा प्यार करता है। पूरी दुनिया का मुसलमान उनके लिए जान भी दे सकता है। बीजेपी के आधिकारिक लोग जानबूझकर ऐसा बयान दे रहे हैं, ताकि मुसलमानों को भड़काएं। समाज को बांटने वाला या धर्म की आस्था को चोट पहुंचाने वाले बयान कतई बर्दाश्त नहीं हैं। उन्होंने वही बयान दोहराया है जो नुपुर शर्मा ने दिया था।

वहीं राजा सिंह ने शो होने से पहने ही कह दिया था कि अगर तेलंगाना सरकार और हैदराबाद पुलिस मुनव्वर फारूकी का शो होने की इजाजत देगी तो वो विवादित टिपप्णी करेंगे. राजा सिंह का यह आरोप है कि मुनव्वर फारूकी अपने शो में हिंदू देवी-देवताओं पर कथित विवदित टिप्पणी करते हैं. यही वजह है कि उन्होंने पैंबम्बर के खिलाफ विवादित बात कही है. राजा ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी करके विवदित बात कही है. इसके लेकर बीती रात पूरे हैदराबाद शहर के अलग-अलग इलाकों में लोगों ने प्रदर्शन किए हैं.

विधायक टी राजा ने कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के शो को लेकर कहा था, भले ही आप मुझे या मेरे समर्थकों को गिरफ्तार करें, मैं आपको एक बात बता दूं ... पहले से ही हमारे कार्यकर्ताओं ने ऑनलाइन टिकट खरीदे हैं। यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि कोई कानून और व्यवस्था का मुद्दा नहीं है, तो मंत्री केटीआर, डीजीपी, साइबराबाद सीपी को शो रद्द कर देना चाहिए।

Latest News

World News