Trending News

रॉबर्ट वाड्रा पर इनकम टैक्स का शिकंजा, घर पर हो रही पूछताछ

[Edited By: Punit tiwari]

Monday, 4th January , 2021 05:03 pm

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा को इन दिनों इनकम टैक्स विभाग की टीम से पूछताछ का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि कभी सत्ता के करीब रहने वाले वाड्रा को अब कई सवालों से दो-चार होना पड़ रहा है। सोमवार को रॉबर्ट वाड्रा से इनकम टैक्स विभाग की टीम ने यह पूछताछ बेनामी संपत्ति के मामले में की। बता दें कि इस पूछताछ को लेकर जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक, बेनामी संपत्ति के मामले में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा को नोटिस भेजा था। इस नोटिस वाड्रा सवालों का सामना करने के लिए इनकम टैक्स के दफ्तर नहीं पहुंचे। ऐसे में अब खुद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम पूछताछ के लिए रॉबर्ट वाड्रा के घर ही पहुंच गई है। फिलहाल रॉबर्ट से पूछताछ जारी है।


बताया जा रहा है कि इससे पहले जब आयकर विभाग की तरफ से वाड्रा को बेनामी एक्ट के तहत समन भेजा गया था तो वे कोविड-19 के चलते वो इन समन को नहीं ले पाए। रॉबर्ट वाड्रा अपना बयान दर्ज कराने के लिए जब आईटी विभाग के पास नहीं पहुंचे तो अब आईटी विभाग की एक टीम उनकी बयान रिकॉर्ड करने के लिए उनके घर पहुंची है।

गौरतलब है कि वाड्रा की मुश्किलें यहीं कम नहीं होती है। सोनिया गांधी के दामाद और प्रियंका वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा के ऊपर कई मामलों में जांच की तलवार लटक रही है और इसके साथ ही वो ईडी के भी निशाने पर हैं। बता दें कि रॉबर्ट वाड्रा से ईडी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ कर रही है। रॉबर्ट वाड्रा इससे पहले भी कई बार पूछताछ का सामना कर चुके हैं।

Latest News

World News