Trending News

B'dy Spcl: कभी ऐसे दिखते थे आयुष्मान खुराना, इन 10 कमियों को हटाकर बने बॉलीवुड के सक्सेसफुल एक्टर

[Edited By: Admin]

Saturday, 14th September , 2019 02:44 pm

आयुष्मान खुराना बॉलीवुड में अपनी एक खास जगह बनाने में कामयाबी हासिल कर चुके हैं। आयुष्मान आज किसी बड़े स्टार से कम नहीं हैं। आयुष्मान खुराना 35 साल के हो गए हैं। 14 सितंबर 1984 को उनका जन्म चंडीगढ़ में हुआ था। 'अंधाधुन' के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुके आयुष्मान की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'ड्रीम गर्ल' दर्शकों द्वारा खूब पसंद की जा रही है।

Related image

उनका नाम पहले निशांत रखा गया था जिसे बाद में बदलकर आयुष्मान कर दिया गया। आयुष्मान को उनके घर में बहुत लकी माना जाता है, आयुष्मान के जन्म से पहले उनकी मां पूनम के 5 मिसकैरिजेस हो चुके थे, इसके बाद जब आयुष्मान का जन्म हुआ तो घर में खुशी का ठिकाना ना रहा। आयुष्मान खुराना को बचपन से ही एक्टिंग का शौक रहा है। बचपन में उनकी दादी उन्हें राजकपूर और देवानंद की तरह एक्टिंग करके दिखाती थीं, यहीं से आयुष्मान के अंदर एक्टिंग का कीड़ा जाग उठा। आयुष्मान खुराना पहले बहुत दुबले हुआ करते थे, कम वेट की वजह उनका मजाक भी खूब उड़ाया जाता था। जब आयुष्मान टीन एज में थे तब वो अपने लुक को लेकर अंडर कॉन्फिडेंट थे। 

Image result for Ayushmann Khurrana

आयुष्मान खुराना के संघर्ष की कहानी

सभी जानते हैं कि आयुष्मान खुराना ने अपने करियर की शुरुआत रोडीज से की। आयुष्मान खुराना रोडीज 2 के विनर थे और काफी पॉपुलर भी हुए थे। इसके बाद आयुष्मान सिंगिंग कंटेस्टेंट के तौर पर पॉप्स स्टार रियलिटी शो में शामिल हुए। इसके बाद आयुष्मान खुराना रेडियो जॉकी बन गए और अपने कॉन्टैक्ट्स बढ़ाने लगे। एक बार उन्हें रेडियो पर करण जौहर मिले, आयुष्मान ने उनसे एक्टिंग में ब्रेक देने की रिक्वेस्ट की। इस पर करण जौहर ने उन्हें ऑफिस का नंबर दिया। आयुष्मान ने लगातार 3 दिन तक उनके ऑफिस में कॉल किया लेकिन वहां उन्हें कोई जवाब नहीं मिला। कुछ जगह ऑडिशन भी दिया लेकिन लोग ये कहकर रिजेक्ट करते रहे कि उनका चेहरा कैमरे के लिए नहीं बना है।

आयुष्मान खुराना को बाद में एमटीवी मे वीजे बनने का मौका मिला, ये मौका उन्हें रघु राम ने दिया जिन्हें आयुष्मान अपना गॉर्डियन एंजल कहते हैं। आयुष्मान ने इस बीच और ऑडिशन दिए, लेकिन उन्हें कास्टिंग काउच का सामना भी करना पड़ा। एक गे डायरेक्टर ने आयुष्मान से कुछ ऐसी मांग की कि आयुष्मान ने फिल्मों मे जाने का फैसला ही बदल लिया और वो टीवी शो में काम करने लगे। आयुष्मान ने सीरियल 'एक थी राजकुमारी' में निगेटिव रोल किया।

इसके बाद आयुष्मान खुराना इंडियाज गॉट टैलेंट के को-होस्ट बने। इसके बाद आयुष्मान को मौका मिला ऋतिक रोशन के शो जस्ट डांस में सोलो होस्ट बनने का। यहीं से आयुष्मान खुराना के करियर ने यू-टर्न लिया। आयुष्मान खुराना को 'विक्की डोनर' नाम की फिल्म ऑफर हुई। यह फिल्म क्रिटिकली भी खूब पसंद की गई और कॉमर्शियली भी हिट हुई। इसके बाद तो आयु्ष्मान ने दम लगाके हईशा, शुभ मंगल सावधान और बेवकूफियां जैसी फिल्में की। आयुष्मान खुराना ने पिछले साल बधाई हो और अंधाधुन जैसी फिल्में की।

Happy Birthday Ayushmann Khurrana 

जहां आयुष्मान की एक्टिंग की तो तारीफ हुई ही, इस फिल्म को क्रिटिकली खूब सराहा भी गया और दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर भी सुपरहिट रहीं। खास बात ये है कि इन दोनों ही फिल्मों को नेशनल अवॉर्ड मिला है। अंधाधुन को बेस्ट हिंदी फिल्म का और बधाई हो को बेस्ट होलसम एंटरटेनमेंट का। वहीं अंधाधुन में एक्टिंग के लिए आयुष्मान खुराना को बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड भी मिला।

Happy Birthday Ayushmann Khurrana 

आयुष्मान और उनके विवाद

आयुष्मान के साथ विवाद की खबरें बहुत कम जुड़ी हैं। लेकिन करियर की शुरुआत में फिल्ममेकर कुणाल कोहली संग आयुष्मान का झगड़ा हो गया था और आयुष्मान ने यह फिल्म छोड़ दी थी। कुणाल का आरोप था कि आयुष्मान खुद नए एक्टर हैं और वो चाहते हैं कि फिल्म में कोई बड़ी एक्ट्रेस हो। इस पर बाद में आयुष्मान ने सफाई दी और कहा कि जिस तरह फिल्म की स्क्रिप्ट थी उसमें एक बड़ा स्टार चाहिए था, मैं बड़ा स्टार नहीं हूं तो कोई एक्ट्रेस ही ए लिस्ट की होती।

हाल ही में आयुष्मान खुराना अपनी फिल्म बाला को लेकर भी कॉन्ट्रोवर्सी में आए हैं। एक राइटर ने आयुष्मान पर उनकी फिल्म बाला की कहानी चुराने का आरोप लगाया है। राइटर का कहना कि आयुष्मान ने कहानी सुनने के लिए उनसे मुलाकात की थी और बाद में फोन उठाना बंद कर दिया। और कुछ महीनों बाद बाला नाम की फिल्म का पोस्टर आया जो उनकी कहानी जैसा है। इस पर आयुष्मान खुराना की तरफ से अभी तक कोई बयान सामने नहीं आया है।

आयुष्मान-ताहिरा की लव स्टोरी

आयुष्मान खुराना ने साल 2011 में अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड ताहिरा कश्यप से शादी की। आयुष्मान और ताहिरा एक-दूसरे को बचपन से जानते हैं। दोनों की फैमिली में अच्छी दोस्ती थी। दोनों ही एक दूसरे का फर्स्ट लव हैं। आयुष्मान और ताहिरा का लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप भी रहा है। आयुष्मान करियर बनाने के लिए मुंबई में थे और ताहिरा पंजाब में रहती थीं। ताहिरा ने हमेशा आयुष्मान का साथ दिया है।

Happy Birthday Ayushmann Khurrana 

हाल ही में ताहिरा को ब्रेस्ट कैंसर हुआ था, उस वक्त आयुष्मान खुराना ने अपनी वाइफ का खूब सपोर्ट किया। दोनों के दो बच्चे हैं।

ट्रेन में गाते थे गाना

नेशनल अवॉर्ड विनर आयुष्मान खुराना अपने स्ट्रगल के दिनों में कॉलेज के ग्रुप के साथ गोवा गए थे। कहा जाता है कि उस वक्त आयुष्मान के पास ट्रिप के लिए पर्याप्त पैसे नहीं थे। इस वजह से उन्होंने उस वक्त ट्रेन में गाना गाकर पैसे इकट्ठे किए थे। इसके बाद वह लगातार ट्रेन में गाना गाने लगे और अपना जेब खर्च निकालने लगे। बहुत कम लोग जानते हैं कि आयुष्मान खुराना ने अपने करियर की शुरुआत एमटीवी पर आने वाले रियलिटी शो रोडीज 2 से की थी। बता दें कि वह सीजन 2 के विनर रहे थे।

आरजे रह चुके हैं आयुष्मान

फिल्मों में आने से पहले आयुष्मान आरजे की जॉब भी कर चुके हैं। उन्होंने अपनी पहली जॉब बतौर रेडियो जॉकी हासिल की थी। वह दिल्ली में बिग एफएम के लिए 'बिग चाय- मान ना मान मैं तेरा आयुष्मान' नाम का शो किया करते थे। आयुष्मान ने थिएटर में एक्टिंग की बारिकी सीखी। उन्होंने आगाज और पंचतंत्रा जैसे नाटकों में काम किया। 

पहली फिल्म में ही गाया गाना 

आयुष्मान ने साल 2012 में फिल्म विक्की डॉनर से अपने बॉलीवुड कॅरियर की शुरुआत की। इस फिल्म ने बॉक्स आफिस पर धमाल मचा दिया। यह फिल्म स्पर्म डोनेशन पर आधारित थी। इस फिल्म के पहले आयुष्मान साल 2004 में स्पर्म डोनेट कर चुके थे। यहीं कारण रहा कि उन्होंने इस फिल्म को चुना। आयुष्मान एक एक्टर होने के साथ-साथ एक बहुत अच्छे गायक और गीतकार भी हैं। उन्होंने अपनी पहली फिल्म 'विक्की डॉनर' में सॉन्ग 'पानी दा रंग' ना सिर्फ लिखा बल्कि खुद गाया भी।  

Latest News

World News