Trending News

सेना ने घाटी के ब्रेटहार्ट को श्रद्धांजलि दी

[Edited By: Rajendra]

Thursday, 13th August , 2020 12:03 pm

श्रीनगर सेना ने आज दक्षिण कश्मीर में 12 अगस्त 2020 को सर्वोच्च बलिदान देने वाले स्वर्गीय सोवर जिलजीत सिंह यादव को श्रद्धांजलि अर्पित की। बीबी कैंट में एक शानदार समारोह में, चिनार कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू और सभी रैंकों ने प्राउड नेशन की ओर से ब्रेवहार्ट को श्रद्धांजलि दी।

स्वर्गीय सोवर जिलजीत सिंह यादव अपनी पार्टी का नेतृत्व कर रहे थे, जब यह पुलवामा जिले में ऑपरेशन कामरजीपोरा के दौरान आतंकवादियों के संपर्क में आया। आगामी गोलाबारी में, एक आतंकवादी का सफाया हो गया और सोवर जिलजीत सिंह यादव को गोली का घाव हो गया। गंभीर रूप से घायल होने के बावजूद, उन्होंने लड़ाई जारी रखी। बाद में उन्हें श्रीनगर के 92 बेस अस्पताल में ले जाया गया, जहाँ अंततः उन्होंने दम तोड़ दिया।

स्वर्गीय सोवर जिलजीत सिंह यादव 25 वर्ष के थे और 18 मार्च 2014 को सेना में भर्ती हुए थे। वह उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के सदर तहसील के ग्राम इजरी के थे और उनकी पत्नी श्रीमती पूनम देवी हैं।

उन्हें आर्मर्ड कॉर्प्स में दाखिला दिया गया था, प्रशिक्षण पूरा होने के बाद वे अपनी मूल इकाई 53 आर्मर्ड रेजिमेंट में शामिल हो गए, जहाँ उन्होंने अनुकरणीय व्यावसायिकता और प्रतिबद्धता दिखाते हुए अपनी सूक्ष्मता साबित की। उनकों राष्ट्रीय राइफल्स में काउंटर टेरेरिस्ट ऑपरेशन के लिए तैनात किया। मिट्टी के इस वीर पुत्र ने अंत तक अपार शारीरिक और मानसिक शक्ति का प्रदर्शन किया।

स्वर्गीय सोवर जिलजीत सिंह यादव के नश्वर अवशेषों को अंतिम संस्कार के लिए उनके मूल स्थान पर ले जाया गया, जहां उन्हें पूरे सैन्य सम्मान के साथ विश्राम के लिए रखा गया। दुःख की इस घड़ी में, सेना उनके बलिदान को सलाम करती है और शोक संतप्त परिवार के साथ एकजुटता में खड़ी है।

Latest News

World News