Trending News

यूपी के सभी विधायकों को मिलेगा आईपैड, योगी सरकार देगी 50 हजार रुपए

[Edited By: Punit tiwari]

Friday, 5th February , 2021 06:29 pm

लखनऊ-केंद्र सरकार के बाद अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बजट 2020-21 को पेपर लेस बनाने की पूरी तैयारी कर चुकी है। इस बात को ध्यान में रखते हुए सभी विधायकों को आइपैड खरीदने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए विधायकों को पत्र भेजा गया है, जिसमें उन्हें 50 हजार रुपये खर्च तक खर्च करने की छूट दी गई है।

पत्र में जिक्र किया गया है कि फिलहाल, विधायकों को अपने पैसे से आईपैड खरीदने होंगे। हालांकि, बाद में वे बिल जमा करके, सरकार से पैसा ले सकते हैं। बता दें, विधायकों के साथ-साथ विधान परिषद के सदस्यों को भी ऐसे ही निर्देश दिए गए हैं।

गौरतलब है कि योगी सरकार अपने कैबिटेन को पेपर लेस बना जाए की पूरी तैयारी हो तक चुकी है। इसको लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 2 फरवरी को विधान मंडल सत्र से पहले सभी विधायकों को टैबलेट उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिए थे। साथ में विधायकों के लिए ट्रेनिंग सेशन भी आयोजित कराने की बात कही थी। केंद्र सरकार के बाद जनता को प्रदेश के बजट का इंतजार है। इसके लिए 18 फरवरी से बजट सत्र बुलाया जा रहा है। वहीं, योगी सरकार 19 फरवरी को अपना बजट पेश करेगी। अब देखना है कि जीएसटी और कोरोना काल जैसी गंभीर समस्याओं से जूझ रही सरकार जनता को कितनी राहत दे पाती है।

Latest News

World News