Trending News

अखिलेश यादव और आप नेता संजय की मुलाकात, कुछ नया हो सकता है क्या ?

[Edited By: Vijay]

Wednesday, 24th November , 2021 02:32 pm

उत्तर प्रदेश में वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। इसकी क्रम में समाजवादी पार्टी (सपा) व राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के बीच गठबंधन की सीटों को लेकर सहमति बन गई है। राष्ट्रीय लोक दल के बाद अब आम आदमी पार्टी (आप) भी समाजवादी पार्टी से गठबंधन कर सकती है। बताया जा रहा है कि इसी सिलसिले में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव व आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी व राज्य सभा सदस्य संजय सिंह की बुधवार को मुलाकात हुई है।

लखनऊ स्थित लोहिया ट्रस्‍ट के दफ्तर में हुई इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक बातचीत हुई। मुलाकात के बाद संजय सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार के कुशासन व तानाशाही खत्म करने के लिए कामन एजेंडा पर चर्चा हुई है। उन्होंने कहा कि गठबंधन की बातचीत शुरू हो गई है, लेकिन अभी कुछ तय नहीं हुआ है। जैसे ही सभी औपचारिकताएं तय हो जाएंगी, इस बारे में जानकारी दे दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी दलों की प्राथमिकता एक ही कि भाजपा हो सत्ता से बेदखल किया जाए।

आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी संजय सिंह ने बुधवार को समाजवादी पार्टी में सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। इस मुलाकात के साथ ही सियासी गलियारों में आरएलडी के बाद आप के साथ सपा के गठबंधन की सम्‍भावनाओं को लेकर चर्चा तेज हो गई है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि वह यूपी में छोटे दलों को साथ लेकर चुनाव लड़ेंगे।

इसी क्रम में उन्होंने मंगलवार को राष्‍ट्रीय लोकदल को 36 सीटें देकर गठबंधन को अंतिम रूप दे दिया है। इसके अलावा सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के साथ भी उनका चुनाव में मिलकर लड़ने की बात तय हो चुकी है। अखिलेश यादव ने केशव देव मौर्य के महान दल, डा. संजय सिंह चौहान की जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) और शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ पहले ही गठबंधन का ऐलान कर चुके हैं।

 बता दें कि आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी संजय सिंह सपा के संस्‍थापक और पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव के जन्‍मदिन समारोह में भी शामिल हुए थे। वहां अखिलेश यादव से उनकी मुलाकात हुई थी। इसके बाद मंगलवार को सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव पर लिखी पुस्तक 'राजनीति के उस पार' के विमोचन कार्यक्रम में भी वह शामिल हुए। दो महीने पहले भी संजय सिंह की अखिलेश यादव से मुलाकात हुई थी। सूत्रों के अनुसार सपा और आप के बीच गठबंधन पर बातचीत चल रही है। लखनऊ में आज हुई मुलाकात उसी क्रम में थी।

 

Latest News

World News